29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

श्री गुरु तेग बहादुर साहब जी के 400 वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में अधिक से अधिक संख्या में शिरकत करें संगत : जगदीश चोपड़ा

सिरसा, 16 अप्रैल।

For Detailed News


हरियाणा पर्यटन निगम के पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी का 400 वें प्रकाश पर्व राज्य स्तरीय समारोह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं, ऐसे में हम सबका दायित्व बनता है कि 24 अप्रैल को पानीपत में जिला से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर गुरुओं के प्रति अपनी आस्था व प्रेम को श्रद्धा भाव से प्रकट करें।


वे शनिवार को राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर स्थानीय पंचायत भवन में गुरुद्वारा प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम जयवीर यादव, समाजसेवी सरदार सुरेंद्र वैदवाला सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने कहा कि संत, महात्मा, गुरु हम सबकी सांझी विरासत है। गुरुओं ने मानवता की भलाई के लिए जो कुर्बानियां दी, उस बलिदान की गौरव गाथा युवा पीढ़ी तक पहुंचाना चाहिए, ताकि युवा पीढ़ी गुरुओं के दिखाए रास्ते पर चलकर समाज सेवा के लिए आगे आ सकें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा संत, महात्माओं, गुरुओं की जयंती व बलिदान दिवस को राज्य स्तरीय महोत्सव के माध्यम से मनाना सराहनीय पहल है। इसी कड़ी में 24 अप्रैल को पानीपत में श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 वें प्रकाश पर्व को राज्य स्तरीय समारोह के रूप में मनाया जा रहा है। इस समारोह में गुरु तेग बहादुर की जीवनी एवं उनके बलिदान को लेकर एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।