*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

शहीद भगत सिंह जागरण मंच की ओर से सैक्टर 11व 15 के चैक पर शहीद भगत जंयती समारोह का आयोजन किया गया।

पंचकूला 27 सितम्बर- शहीद भगत सिंह जागरण मंच की ओर से सैक्टर 11व 15 के चैक पर शहीद भगत जंयती समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह की अध्यक्षता हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने की। उन्होंने मंच द्वारा आॅनलाईन शहीद भगत सिंह स्क्रेच प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहीद भगत सिंह महान क्रान्तिकारी थे, जिन्होंने देश को आजाद करवाने का प्रण लिया। छोटी आयु में कुर्बानी देेने की ठान कर वे क्रांतिकारियों से मिले। शहीद भगत ंिसहं के मन में देश के प्रति अथाह राष्ट्रप्रेम ओर देशभक्ति उनके जेहान में कूट कूट कर भरी हुई थी। इसलिए उनके मन में देश को आजाद करवाने की ज्वाला धधक उठी। उन्होंने हंसते हंसते फांसी का फंदा चूमा और देश के लिए शहादत दी। आज पूरा देश उन्हें शहीदे आजम भगत सिंह के नाम से जानता है।

For Detailed News-


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहीद भगत सिंह जैसे सरीखे असंख्या रणबांकुरों की कुर्बानी से देश आजाद हो गया। वर्तमान में देश के युवाओं को कुर्बान होने की नहीं बल्कि देश के लिए जीने की आवश्यकता है। पडौसी मुल्क निगाह गड़ाए हुए है और सीमा हमारी सेनाएं सजग प्रहरी के रूप में हमारी रक्षा कर रही है। हमें ऐसे वीर सैनिकों पर गर्व हैं जिनसे हमारी सीमाएं महफूज है। ऐसे वीर सैनिकों को शत् शत् नमन है।


श्री गुप्ता ने कहा कि समाज सेवा में कई संगठन कार्य कर रहे हैं लेकिन शहीद भगत ंिसहं जागरण मंच बलिदानियांे की स्मृति हमारी युवा पीढी तक पहंुचाने का कार्य कर रहा है। प्रत्येक युवा को शहीदों की प्रेरणा का संदेश पहुंचे यह मंच का मुख्यध्येय है। इसके लिए उन्होंने अपने एच्छिक कोष से 2 लाख एक हजार रुपए देने की घोषणा की।

https://propertyliquid.com


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने आॅनलाईन प्रतियोगिता के विजेता संस्कृति स्कूल के छात्र राहुल, रीना, सारिका, सार्थक स्कूल के विपुल, साक्षी, सिमरन, चमनलाल स्कूल की वंशिका, खुशी, ईशा, सुरभि, आदिति व राजकीय उच्च विद्यालय बिल्ला के छात्र खुशबु, मनिन्दर व सागर को सम्मानित किया।


शहीदी दिवस समारोह में शिक्षक भीमसिंह, डोली, जयचंद, बलरूप चैहान को भी मंच की ओर पुरस्कृत किया गया। मंच द्वारा शहीद भगत सिंह की जीवनी पर प्रदर्शनी भी लगाई गई। शहीद भगत ंिसह मंच के अध्यक्ष जगदीश, एम एम जुनेजा सहित मंच के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।