29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

शहर में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले आए सामने

सिरसा, 8 जुलाई।


                  उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि स्थानीय कीर्ति नगर वार्ड नम्बर 9 व 10 की राम गली में कोरोना संक्रमण का एक नया मामला सामने आया हैं जिसके मद्देनजर पूरी गली को नंद लाल के घर से विरेंद्र के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों कीति नगर के वार्ड नम्बर 9-10 में कोरोना के मामले सामने आने पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया था, अब इसी प्रभावित क्षेत्र में नया मामला आने पर कंटेनमेंट जोन का विस्तार किया गया है। कीर्ति नगर में पहले ही चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल में कंट्रोल रुम (98121-65035) स्थापित है और अब इसकी अवधि बढ़ा दी गई है।

For Detailed News-

सिरसा के वार्ड नम्बर 27 जेजे कॉलानी की गली गुरुद्वारा सिकलीगर में बना कंटेनमेंट जोन


                  उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि सिरसा के वार्ड नम्बर 27 जेजे कॉलानी की गली गुरुद्वारा सिकलीगर में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर जेजे कॉलोनी के साथ लगती मै. नवीन करियाणा स्टोर से सत कौर के घर तक (एक तरफ) व जस कौर के घर से पाला सिंह के घर तक (दूसरी तरफ) तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व जेजे कॉलोनी के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय (महिला) (01666-240724) में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज महाविद्यालय के फोरमैन इंस्ट्रक्टर हरीश शर्मा (94165-29987) होंगे। इसके अलावा एपिडेमोलॉजिस्ट डा. संजय व डब्ल्यूसीडीपीओ सिरसा सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ईएसएचएम कैलाश चंद्र (94164-33457) व पीटीजी प्रदीप कुमार (94677-39400) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।

सिरसा के वार्ड नम्बर 14 अग्रसैन कॉलानी में बना कंटेनमेंट जोन


                  उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि सिरसा के वार्ड नम्बर 14 की अग्रसैन कॉलानी की गली नम्बर 8 में कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आने पर कंवरजीत सेठी के घर से विनोद सोनी के घर तक (एक तरफ) व मनोज कुमार के घर से मै. गुरु कनफैक्शनरी (दूसरी तरफ) तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व वार्ड नम्बर 14 के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए सेठ तुला राम धर्मशाला (01666-237908) में कंट्रोल रुम स्थापित किया गया है। कंट्रोल रूम के इंचार्ज पीजीटी नरेश कुमार ग्रोवर (70153-65827) होंगे। इसके अलावा एपिडेमोलॉजिस्ट डा. संजय व डब्ल्यूसीडीपीओ सिरसा सहायक के तौर पर कार्य करेंगी। कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ईएसएचएम रावेल सिंह (94164-75520) व ईएसएचएम राजेश कुमार (94165-30149) को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है।

https://propertyliquid.com/

कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए हिदायतें जारी : 


                 कोरोना वायरस के आस-पास के क्षेत्रों में इसके फैलाव को रोकने के लिए संदिग्धों की स्क्रीनिंग, संदिग्ध मामलों का परीक्षण, क्वारंनटाइन, सोशल डिस्टेंस आदि कार्यों के लिए कार्य योजना तैयार कर अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इन क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन, खाद्य सामग्री की सुचारु आपूर्ति, बिजली व पानी की सुचारु सप्लाई, कंटेनमेंट जोन में रहने वालो लोगों का डाटा आरोग्य सेतु एप पर अपलोड करने, पशुधन के लिए खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने आदि कार्यों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को हिदायतें जारी की गई है। इसक अलावा कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार की गतिवधियों व आवागमन पर रोक लगा दी गई है। केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए ही बाहर जाया जा सकता है। 

Watch This Video Till End….