29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

व्यापार के क्षेत्र में मुकाम हासिल करने की दिशा में देश बढ रहा आगे : प्रो. गणेशीलाल

 
सिरसा, 10 जुलाई। 

उड़ीसा के राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल


उड़ीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो.गणेशीलाल ने कहा कि हमारा देश विभिन्न क्षेत्रों के साथ-साथ व्यापार के क्षेत्र में भी सही दिशा में आगे बढ रहा है और जल्द ही हम इस क्षेत्र में मुकाम हासिल करेंगे।
वे गत सायं डिंग मोड़ पर स्थित सांझ केशल पैलेस में आयोजित समारोह में पहुंचे। यहां पहुंचने पर राज्यपाल का सांझ पैलेस के मालिक व नरेलखेड़ा के सरपंच कुलवंत सिंह सहित उपस्थित सभी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा युवा नेता मनीश सिंगला, राजेन्द्र देसुजोधा भी उपस्थित थे। 
राज्यपाल प्रो0 गणेशी लाल ने कहा कि आज जिस मुकाम पर मैं आज हूं यह सभी आप लोगों के आशीर्वाद व दुआओं का ही असर है। भले ही मैं उड़ीसा रहता हूं लेकिन आप लोगों का प्यार हमेशा मेरे साथ रहता है और इसी के चलते मैं यहां पर आता रहता हूं। उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाईचारा व सद्भावना हमारे देश की प्राचीन संस्कृति का हिस्सा रहा है और आज भी इसी के बलबूते हिंदुस्तान एकता के प्रतीक के रूप में दूसरों के लिए उदाहरण है। 

For Sale


उन्होंने कहा कि आज देश विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढते हुए नई ऊंचाईयों को छू रहा है। व्यापार के क्षेत्र में भारत सिरमौर बने इसके लिए सही दिशा में कार्य हो रहा है, ताकि भारत में बनने वाले सामान का विश्व स्तर पर व्यापार हो सके। जल्द ही ऐसा समय आएगा जब हमारा देश व्यापार के क्षेत्र में विश्व स्तर पर मुकाम हासिल करेगा। राज्यपाल ने उड़ीसा की सभ्यता एवं संस्कृति का जिकर करते हुए बताया कि वहां के लोग बड़े मेहनती व ईमानदार है। 


प्रो. गणेशी लाल ने कहा कि भारत एक सूफी-संतों, महात्माओं व गुरूओं का देश है। हिंदुस्तान की धरती पर गुरू नानकदेव, गुरू अर्जुनदेव, गुरू दशमेश, मीराबाई,रामकृष्ण परमहंस जैसे अनेकों महापुरूषों नें जन्म लिया है। अध्यात्म के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है, इसलिए मनुष्य को अध्यात्मिक होते हुए जरूरतमंदों की सेवा का भाव अपने मन में रखना चाहिए। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि शुद्घ एवं सात्विक लोगों का शासन हो और सभी लोग मिलजुल कर संतोषप्रिय जीवन जिएं, ताकि भारत विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर हो। 
इस अवसर पर डिंग मोड़ के सरपंच श्री प्रीत सिंह, बग्गुवाली के श्री लखबीर सिंह, पतलीडाबर के सरपंच भोलाराम, मौजूखेड़ा के सरपंच प्रतिनिधि कुलबीर सिंह, खुहवाली के सरपंच प्रतिनिधि महेन्द्र सिंह,भावदीन के सरपंच गुरजीत सिंह के साथ-साथ आसपास के गांवों के सरपंच व सरपंच प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में आसपास के क्षेत्र से काफी लोग उपस्थित थे। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply