29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

लोक संपर्क विभाग नागरिकों को कर रहा है कोविड-19 से बचाव बारे जागरूक

सिरसा, 9 अप्रैल।

लोक संपर्क विभाग नागरिकों को कर रहा है कोविड-19 से बचाव बारे जागरूक


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान के आदेशानुसार जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जागरूकता वाहनों के माध्यम से नागरिकों से आह्वान किया जा रहा है कि वे कोरोना वायरस को लेकर घबराएं नहीं बल्कि कुछ सावधानियां बरतें। कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथ मिलाने से परहेज करें और बिना धोए हाथों से नाक व आंखों को न छूएं। इसके अलावा अपने हाथों को अच्छी तरह से साबुन या हैंडवॉश से साफ करें। इसके साथ ही जागरूकता वाहन के माध्यम से मुनियादी/प्रचार प्रसार करते हुए नागरिकों से लॉकडाउन का पालन करने की भी अपील की जा रही है।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने नागरिकों अपील की कि वे कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी प्रकार के भ्रामक प्रचार व अफवाहों से बचें और दूसरों को भी अफवाहों पर ध्यान न देने के लिए प्रेरित करें। उन्होने कहा कि नागरिक अपने हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करते समय हाथोंं की उंगलियों के दोनों तरफ बीच में व नाखुन, हथेली को अच्छी प्रकार से साफ करें। बिना चिकित्सक की सलाह के दवाई आदि का सेवन न करें। छिंकते व खांसते समय रूमाल या टिशू पेपर का प्रयोग करने के उपरांत उसे खुले में न फैंके। सार्वजनिक स्थलों व भवन आदि पर लगे दरवाजे, रेलिंग आदि को न छूएं तथा अनावश्यक यात्रा करने से बचें। उपायुक्त ने बताया कि सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के कर्मचारियों द्वारा जिला के सभी उपमंडलों में कोरोना वायरस से बचाव व लॉकडाउन की स्थिति को बरकरार रखने के लिए मुनियादी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।


गुरूवार को घुंकावाली, बनवाला, रामनगरिया, सलारपुर, भंभूर, रिसालियाखेड़ा, बिज्जुवाली, गोदिकां, चकराइयां, ओटू, अभोली, गोविंदपुरा, मुन्नांवाली, रानियां, गंगा, रामपुरा थेड़ी, लहरांवाली ढाणी, बाजीगर थेड़ी, लंबी, लखुआना, भडोलावांली, गिदडख़ेड़ा, जीवन नगर, मसितां आदि गांवों को कवर करते हुए नागरिकों को जागरूक किया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!