मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

‘रोमांसिंग लाइफ’ वीके कपूर रिटायर्ड आईपीएस द्वारा लिखी गई पुस्तक का आज चंडीगढ़ के सेक्टर 27, प्रेस क्लब में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में पुस्तक का विमोचन किया।

For Detailed News-

पंचकूला, 13 नवंबर- ‘रोमांसिंग लाइफ’ वीके कपूर रिटायर्ड आईपीएस द्वारा लिखी गई पुस्तक का आज चंडीगढ़ के सेक्टर 27, प्रेस क्लब में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में पुस्तक का विमोचन किया। इस अवसर पर सीनियर आईएएस अधिकारी सुमिता मिश्रा भी उनके साथ थे


पूर्व राज्यपाल जनरल भूपेंद्र सिंह, जस्टिस जसबीर सिंह, जस्टिस आर के नेहरू और रिटायर्ड आईएएस विवेक अत्रे भी उपस्थित थे।


इस अवसर पर वी के कपूर की पत्नी मीरा कपूर और उनकी बेटी गोपी साहनी भी उनके साथ थी।


इस अवसर पर अपने संबोधन में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कपूर साहब से मेरा 10-12 साल पुराना परिचय रहा है जब उन्होंने पंचकूला में सोशल एक्टिविटी की शुरुआत की, पंचकूला में मुझे किसी भी प्रकार की सलाह लेनी होती थी तो मैं कपूर जी के पास जाकर उनका मार्गदर्शन लेता था, कपूर साहब मेरे प्रेरणा के स्रोत रहे हैं उन्होंने जिस भी फील्ड में काम किया है उसी में अपनी अमिट छाप छोड़ी है और अपनी ड्यूटी और अपनी जिंदगी में बेहद संजीदगी के साथ काम किया है और समय-समय पर उन्होंने अनुशासन में रहने का एक बड़ा संदेश पुलिस और समाज में दिया है श्री गुप्ता ने कहा कि चंडीगढ़, पंचकूला आज पूरी तरह से हरियाली से भरपूर है और दिल्ली मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों से लोग चंडीगढ़, पंचकूला में रहना पसंद करते हैं। मैं वीके कपूर साहब की लंबी आयु और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं और पूरे परिवार को किताब के विमोचन पर शुभकामनाएं बधाई देता हूं।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर श्रीमती सुमिता मिश्रा सीनियर आईएएस अधिकारी ने बताया कि मुझे वी के कपूर जी से बहुत कुछ सीखने को मिला मैं जब नई-नई आईएस भर्ती हुई थी जब वी के कपूर जी मुख्यमंत्री सिक्योरिटी में एसपी थे और उनसे मैने बहुत कुछ सीखा और पंजाबी अंदाज में वह हमें बताया करते थे और उसके बाद जब पाकिस्तान गए और पाकिस्तान से लौटने के बाद उन्होंने काफी अनुभव हमसे सांझा किए और और उनसे हमें सीखने को बहुत मिला है, कपूर साहब बहुत डिसिप्लिनरी अधिकारी रहे हैं, उन्होंने अपने साथ सभी लोगों को बहुत कुछ सीखने का मौका दिया है श्रीमती मिश्रा ने कहा कि बड़े लोग वो होते हैं जो किसी को छोटा नहीं समझते और कपूर साहब ने अपने पास आए हुए छोटे लोगो को भी बड़ा समझ कर उनको बहुत सी सीख दी है। उन्होंने कहा कि यह बुक आगाज है अंजाम नहीं हमें कपूर साहब की ओर किताबों के माध्यम से आने वाले समय में बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा।


वी के कपूर रिटायर्ड आईपीएस ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इजराइल, और कई देशों में जाने का मुझे मौका मिला है मैंने वहां से बहुत कुछ सीखा और मैं ऐसा मानता हूं कि वही जिंदादिल और अच्छे इंसान हैं जो दूसरो को अनुशासन और अनुशासनात्मक तरीके से जीने की शिक्षा का पाठ पढ़ाते है।


रिटायर्ड आईएस विवेक अत्रे ने भी वीके कपूर साहब से अपने यादों को सांझा करते हुए कहा कि वीके कपूर साहब एक जिंदादिल और अच्छे इंसान है, उनकी किताब जिंदगी के अनुभव का निचोड़ है। बहुत कम लोगों में इस तरह की खूबियां होती हैं मुझे कई आईपीएस और आईएएस अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिला लेकिन जो खूबियां कपूर साहब में थी वह खूबियां बहुत कम लोगों में देखने को मिली।