मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

राष्ट्रीय पोषण माह, 2021 के तहत आयुष विभाग द्वारा सी.एच.सी. नानकपुर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन

-73 रोगियो को आयुर्वेदिक व 80 रोगियों को होम्योपैथिक निःशुल्क औषधियाॅं की गई वितरित 

For Detailed News-


पंचकूला, 20 सितंबर –           राष्ट्रीय पोषण माह, 2021 के तहत आयुष विभाग,जिला पंचकुला द्वारा सी.एच.सी. नानकपुर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।      

    इस अवसर पर आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डा0 अमित शर्मा व होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी डा0 मोनिका माटा ने उपस्थित लोगो को किशेरावस्था, गर्भावस्था व धात्री महिलाओं को पोष्टिक आहार तथा कुपोषित बच्चों के ठीक खान-पान के बारे में जागरूक किया व खून की कमी को दूर करने के लिए पोषक आहार जैसे पत्तेदार सब्जियां,पनीर दाले,अंडा आदि को आहार में शामिल करने के बारे में विस्तृत चर्चा की ।  


 योग प्रशिक्षक सचिन कपूर  द्वारा सामान्य जीवन  में योग क्रियाओं  के महत्व तथा योग क्रियाओं से शरीर पर पड़ने वाले प्रभावो के बारे में बताया तथा 37 लोगो को योग क्रियाएं करवाई ।  

https://propertyliquid.com

इस कैम्प में 73 रोगियो को आयुर्वेदिक व 80 रोगियों को होम्योपैथिक निःशुल्क औषधियाॅं वितरित की गई । कैम्प में लगभग 153 रोगियों को  औषधीयों के साथ-साथ स्वस्थ्य दिनचर्या के बारे में चिकित्सको द्वारा जानकारी दी गई । कैम्प में उपस्थित लोगो को औषधीय पौधों के उपयोग के बारे में जागरूक किया तथा लगभग 10 लोगों को सहिजन, गुडहल व तुलसी जैसे औषधीय पौधे आदि वितरित किए गए ।