मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

राज्य निर्वाचन आयोग हरियाणा पंचकूला द्वारा 27 अगस्त 2019 को प्रकाशित मतदाता सूचि के आधार पर पंचायती राज उप-चुनाव 2020 करवाए जाएंगे।

सिरसा, 26 नवंबर।


              राज्य निर्वाचन आयोग हरियाणा पंचकूला द्वारा 27 अगस्त 2019 को प्रकाशित मतदाता सूचि के आधार पर पंचायती राज उप-चुनाव 2020 करवाए जाएंगे। इसके मद्देनजर विधानसभा मतदाता सूचि के अंतिम प्रकाशन के लिए कार्यक्रम जारी किया गया है।


              इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) राजेंद्र सिंह ने बताया कि जिला के खंड बड़ागुढा की ग्राम पंचायत कमाल के वार्ड न. 2, रोड़ी के वार्ड न. 9, मल्लेवाला के वार्ड न. 8, नेजाडेला खुर्द के वार्ड न. 4, खंड डबवाली की ग्राम पंचात मोडी के वार्ड न. 2, रामपुरा बिश्रोईयां के वार्ड न. 7, खंड ऐलनाबाद की ग्राम पंचायत ठोबरियां के वार्ड न. &, काशी का बास के वार्ड न. 6, खंड औढां की ग्राम पंचायत हस्सु के वार्ड न. 1, पिपली के वार्ड न. 11, खंड रानियां की ग्राम पंचायत कुस्सर के वार्ड न. 8, खंड सिरसा की ग्राम पंचायत खाजाखेड़ा के वार्ड न. 8 तथा फरवाई कलां के वार्ड न. 7 के पंच पदों के लिए उप चुनाव करवाए जाने प्रस्तावित है।


उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों का पुन: निरीक्षण किया जा रहा है जो कि 5 दिसंबर तक होगा जिसके तहत जिस व्यक्ति की आयु 18 वर्ष हो और उनका मतदाता सूची में नाम नहीं है उनके फार्म भरवाए जाएंगे और इसके साथ ही मतदाता सूची में दर्ज अपात्र मतदाता, जिनकी मृत्यु हो गई है या स्थान छोड़ कर गए और दो जगह नाम दर्ज है, उनकी भी जांच पड़ताल की जाएगी। जांच के बाद सभी मतदाता सूचियों का प्रारंभिक प्रकाशन 6 दिसंबर को किया जाएगा और दावे आपत्तियां 12 दिसंबर दोपहर & बजे तक प्रस्तुत की जा सकेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) द्वारा प्राप्त दावे आपत्तियों का निपटान 16 दिसंबर को किया जाएगा। उसके बाद प्राप्त दावे आपत्तियों के विरुद्ध 19 दिसंबर तक डीसी के पास अपील की जा सकेगी। डीसी द्वारा अपीलों का निर्णय 22 से 2& दिसंबर तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन &1 दिसंबर को किया जाएगा।

Watch This Video Till End….