29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

राजकीय महाविद्यालय कालका में मनाया गया राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2023

For Detailed

पंचकूला, 18 जनवरी- राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या कामना के तत्वाधान में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2023 को स्वच्छता पखवाड़ा के तहत सड़क सुरक्षा सप्ताह के रूप में 11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक मनाया गया।
प्राचार्या कामना ने विद्यार्थियों को सड़क पर वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। इस साल राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की थीम स्वच्छता व सड़क सुरक्षा  रही ।
डीसीपी सुमेर प्रताप और एसीपी ममता सौदा ट्रैफिक पुलिस स्टेशन सूरजपुर की तरफ से राजकीय महाविद्यालय कालका में जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।
प्रस्तुत कार्यक्रम में ए एस आई अनिल कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं का प्राथमिक एवं मुख्य कारण प्राय वाहन चालकों द्वारा बरती जाने वाली लापरवाही होती है । ऐसे में वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करके सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सकता है। वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य पहननी चाहिए । ट्रैफिक लाइट को कभी भी जंप करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। सिग्नल के हरे होने पर ही आगे बढ़ना चाहिए। सड़क के किनारे लगे सभी साइन बोर्ड के निर्देशों का पालन करना चाहिए। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग ना करें ।सड़क सुरक्षा हेतु ओवरस्पीड एवं
ओवरटेकिंग से दूर रहे।
वरिष्ठ प्रोफेसर सुशील कुमार ने भी विद्यार्थियों को यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया।
 प्रस्तुत कार्यक्रम सड़क सुरक्षा क्लब के प्रभारी प्रोफेसर आदेश, डॉक्टर राजीव, डॉ अजीत, प्रोफेसर अनु और प्रोफेसर हरदीप के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया।

s://propertyliquid.com