29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में दो दिवसीय ऊर्जा संरक्षण एवं नवीनकरण ऊर्जा जागरूक कार्यक्रम का आयोजन

For Detailed News-

पंचकूला, 26 अगस्त- राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य परियोजना अधिकारी कार्यालय के सौजन्य से ऊर्जा संरक्षण एवं नवीनीकरण ऊर्जा पर दो दिवसीय जागरूक कार्यक्रम का आयोजित किया गया, जिसमें भारत की आजादी के 75वां अमृत महोत्सव की थीम “इंडिया फर्स्ट, ऑलवेज फर्स्ट” को उजागर किया गया।


कार्यक्रम के दौरान को-स्टाफ एवं विद्यार्थियों द्वारा एक रैली का आयोजन किया गया जो संस्था के प्रांगण से शुरू होकर गांव खूहवाला, रामपुर जंगी और भग्गू वाला तक गई। इसी प्रकार सामुदायिक राजकीय पॉलिटेक्निक नानकपुर के विद्यार्थियों द्वारा स्वास्थ्य केंद्र नानकपुर में ऊर्जा संरक्षण पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए गए। इसके साथ-साथ आसपास के गांवों के निवासियों को ऊर्जा संरक्षण अथवा बिजली कैसे बचाई जाती है के बारे में जागरूक किया गया तथा ऊर्जा संरक्षण के तरीकों के पर्चे भी बांटे गए।


कार्यक्रम में राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर की प्रधानाचार्या श्रीमती सूक्ष्म गोयल ने अपने संबोधन में पर्यावरण की सुरक्षा के विभिन्न तरीकों व देश के प्राकृतिक संसाधनों को संयम से उपयोग करने का संदेश दिया। इस अवसर पर लोगों को कोविड-19 के राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के बारे भी जागरूक किया गया।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर सीएचसी नानकपुर के एसएमओ डॉक्टर मनीष गर्ग ने भी ऊर्जा संरक्षण एवं नेत्रदान की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी तथा सबको नेत्रदान करने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम में संस्था तथा सीएचसी नानकपुर के सभी अधिकारी व कर्मचारी तथा विद्यार्थी भी उपस्थित रहे।