Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

रक्तदान महादान है, शिक्षा जहां जीवन बनाती है वहीं रक्त व्यक्ति को जीवन प्रदान करता है -राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय

– हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ट्रस्ट के माध्यम से शिक्षा, खेल ,रक्तदान व अन्य सामाजिक गतिविधियों से कर रहे समाज सेवा-दत्तात्रेय

-अश्विनी गुप्ता की समाज सेवा के प्रति रूचि और खेलो में उनकी प्रतिस्पर्धा की भावना को देखते हुये की गई, ट्रस्ट की स्थापना-विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता

-ट्रस्ट द्वारा पिछले 16 वर्षों से समाज सेवा के कार्य और खेल प्रतियोगिताओं का किया जा रहा है आयोजन-गुप्ता

https://propertyliquid.com/

पंचकूला, 28 मार्च- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि रक्त की एक-एक बूंद मरीज के जीवन रूपी दीपक की बुझती लौ को प्रकाशमान रखने में अहम भूमिका अदा करती है। इसलिए रक्तदान को महादान कहा गया है। शिक्षा जहां-जहां जीवन बनाती है वही रक्त व्यक्ति को जीवन प्रदान करता है।


ये शब्द श्री बंडारू दत्तात्रेय ने स्वर्गीय श्री अश्विनी गुप्ता की पुण्य स्मृति में आज सेक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में आयोजित 5वें विशाल रक्तदान शिविर में एक रिकोर्डिंड संदेश के माध्यम से कहे। श्री दत्तात्रेय को इस विशाल रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करनी थी परंतु किन्ही कारणों से वे इस कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके। कार्यक्रम में लोगों तक अपना संदेश पंहुचाने के लिये उन्होंने एक रिकोर्डिंड संदेश भिजवाया, जिसे उपस्थित लोगों ने सुना व देखा।

रक्तदान व अन्य गतिविधियों से समाज के गरीब व कमजोर व्यक्ति की उचित भागीदारी व सम्मान का होता है मार्ग प्रशस्त-

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा स्वर्गीय श्री अश्विनी गुप्ता की याद में एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम में उपस्थित होना था, परंतु किन्ही कारणों से ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ट्रस्ट के माध्यम से शिक्षा, खेल ,रक्तदान व अन्य सामाजिक गतिविधिया चला रहे हैं, जिससे समाज के गरीब व कमजोर व्यक्ति को भी उचित भागीदारी व सम्मान का मार्ग प्रशस्त होता है। शिक्षा का दान बड़ा दान है जो कि व्यक्ति के जीवन का निर्माण करती है।
उन्होंने कहा कि आज स्वर्गीय अश्विनी गुप्ता की याद में एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस प्रकार का आयोजन दिवंगत अश्विनी के त्याग और समर्पित जीवन को बल देता है। उनकी याद में किये गए इस आयोजन के लिए उन्होंने ट्रस्ट को अपनी शुभकामनाएं दी।

For Detailed News

अश्विनी गुप्ता ममोरिल ट्रस्ट द्वारा पिछले 16 वर्षों से समाज सेवा के कार्य और खेल प्रतियोगिताओं का किया जा रहा है आयोजन-गुप्ता

इससे पूर्व हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने दिवंगत श्री अश्विनी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि उनके सुपुत्र अश्विनी गुप्ता का 2006 में आज ही के दिन 28 मार्च को एक सड़क दुर्घटना में देहांत हो गया था। उन्होंने कहा कि वह क्षण उनके व उनके परिवार के लिये अत्यंत पीड़ा देने वाला था। परंतु अश्विनी गुप्ता की समाज सेवा के प्रति रूचि और खेलो में उनकी प्रतिस्पर्धा की भावना को देखते हुये उन्होंने अश्विनी गुप्ता ममोरिल ट्रस्ट की स्थापना की, जिसके माध्यम से पिछले 16 वर्षों से समाज सेवा के कार्य और खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज 5वें विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया हैं। इसके अलावा ट्रस्ट द्वारा 11 नेत्र शिविर भी लगाये जा चुके है।
खेलों के प्रति रूचि पैदा करके युवाओं को नशे की लत से रख सकते है दूर-

श्री गुप्ता ने कहा कि खेलों के प्रति रूचि पैदा करके हम युवाओं को नशे की लत से दूर रख सकते है। इसी भावना से ट्रस्ट द्वारा युवाओं के लिये समय समय पर बैडमिंटन, कबड्डी, वाॅलीवाल आदि खेल प्रतियोगिताओं को आयोजन किया जाता हैं ताकि वे खेलों में आगे बढ़े और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा हो।

श्री गुप्ता ने जिला रेडक्राॅस सोसायटी की ओर से दिव्यंागजनों को ट्राई साईकिल और व्हील चेयर किये वितरित-
इस अवसर पर श्री गुप्ता ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने जिला रेडक्राॅस सोसायटी की ओर से दिव्यंागजनों को 5 ट्राई साईकिल और दो व्हील चेयर वितरित किये।

दिवंगत अश्विनी गुप्ता एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ साथ सेवाभावी भी थे-प्रेम जी गोयल

कार्यक्रम के वशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित करते हुये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक श्री प्रेम जी गोयल ने कहा कि दिवंगत अश्विनी गुप्ता एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ साथ सेवाभावी भी थे और समाज के लिये अनेक तरह के उपकर्मांे में भागीदारी करते थे। उन्होंने कहा कि उन्हीं की स्मृति में अश्विनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट द्वारा प्रतिवर्ष रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता हैं। उन्होंने कहा कि मेरा रक्त समाज में किसी भी बंधु के काम आ सके, इसी सोच के साथ हम सभी को रक्तदान करना चाहिये। उन्होंने कहा कि वे स्वयं अब तक 137 बार रक्तदान कर चुके है।
रक्तदान शिविर में पीजीआई चंडीगढ़ और सिविल अस्पताल सेक्टर-6 के डाॅक्टरों की टीम द्वारा कुल 126 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, सिविल सर्जन डाॅ मुक्ता कुमार, रेडक्राॅस सोसायटी पंचकूला की सचिव सविता अग्रवाल, बीजेपी के जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, गेल की पूर्व निदेशक बंतो कटारिया, ब्रह्मचारी संपूर्णानंद जी महाराज, पार्षद हरेंद्र मलिक, रितु गोयल, जय कौशिक, बरवाला के मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, प्रदेश युवा मोर्चा महामंत्री योगेंद्र शर्मा, जिला कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष बीबी सिंघल, डीपी सोनी, डीपी सिंघल सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व रक्तदाता उपस्थित थे।