मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

मैराथन में दौड़ लगाकर युवाओं ने दिया योग अपनाने का संदेश

सिरसा, 20 जून। 

उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बाल भवन से किया योग मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना


                         पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर व आमजन को योग के प्रति जागरूक करने को लेकर शहर में योग मैराथन का आयोजन किया गया। उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बाल भवन से मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन दौड़ में शहर व गांव के युवाओं के साथ-साथ हर आयु वर्ग के व्यक्तियों ने हिस्सा लेकर योग के प्रति अपनी रूचि को जाहिर किया। मैराथन में उपायुक्त ने भी दौड़ लगाकर युवाओं का हौसल बढाते हुए योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सिटीएम जयवीर यादव, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. गिरीश चौधरी, उपनिदेशक जिला उद्योग केन्द्र गुरप्रताप सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी पवन सुथार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अमन ढांडा, योग प्रशिक्षक चंद्रपाल योगी, समाजसेवी रमेश गोयल सहित अनेक समाजसेवी, स्कूली बच्चे व गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। 

For Sale

उपायुक्त ने स्वयं योग मैराथन में दौड़ लगाकर युवाओं का बढ़ाया हौसला, जिलावासियों को दिया योग को जीवन में आत्मसात करने का संदेश


                         उपायुक्त ने कहा कि व्यायाम व योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर शरीर व मन को स्वच्छ रखा जा सकता है। योग किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि यह तो पूरी मानव जाति के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टिï से एक उपयोगी जीवन पद्घति है। इसलिए प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी भी सुबह की सैर व योगा जरूर करें जिससे शरीर में स्फूर्ति आएगी तथा दिनभर किसी प्रकार की थकान भी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान की भागदौड़ की जिंदगी में योग से निरोगी रहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैराथन का मुख्य उद्देश्य भी नागरिकों को योग के प्रति जागरूक करना है, ताकि अधिक से अधिक लोग योग को अपने जीवन मेें आत्मसात करते हुए इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। उन्होंने कहा कि पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन 21 जून को स्थानीय भगत सिंह स्टेडियम में किया जाएगा। इसी कड़ी में योग के प्रति लोगों को जागरूक करने व योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए योग मैराथन का आयोजन किया गया। 


                         उन्होंने कहा कि योग ने पूरी दुनिया को मानव जीवन का महत्व बताया है। उन्होंने कहा कि योग कार्यक्रम में जनसहभागिता जरूरी है। योग को जन आंदोलन बनना है। इसके लिए आमजन मानस तक इसकी पहुंच जरूरी है। उन्होंने कहा कि 21 जून को मनाए जाने वाले 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया जाएगा। इसमें स्कूली बच्चे, खिलाड़ी, सामाजिक-धार्मिक संगठनों के अलावा समाज के हर वर्ग की भागीदारी होगी। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे योग दिवस कार्यक्रम में स्वयं तो हिस्सा ले ही दूसरों को भी इसमें आने के लिए प्रेरित करें। मैराथन में बच्चे व खिलाड़ी हाथों में योग का संदेश लेकर दौड़े। मैराथन के दौरान खिलाडिय़ों का उत्साह देखते ही बन रहा था। खिलाड़ी पूरे जोश व उमंग के साथ मैराथन में दौड़े। मैराथन में भाग लेने वाले बच्चों ने हाथों में संदेश पट्टिïकाएं लेकर शहर वासियों को योग को अपनाने का संदेश दिया। योग मैराथन में अधिकारियों, कर्मचारियों, पतंजलि योग पीठ सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व जिलावासियों ने बढचढकर हिस्सा लिया।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply