29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

मेगा ड्राइव की तर्ज पर कार्य करते हुए वैक्सीनेशन कार्य में लाएं तेजी : उपायुक्त अनीश यादव

उपायुक्त ने कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश


सिरसा, 08 नवंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाएं, विशेषकर जिन व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लग गई हैं उन्हें दूसरी डोज लगवाने के लिए भी प्रेरित करें। स्वास्थ्य विभाग डोर टू डोर या मेगा ड्राइव की तर्ज पर कार्य करते हुए वैक्सीनेशन कार्य को आगे बढ़ाएं।


उपायुक्त सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व चिकित्सकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त ने सभी पीएचसी पर चल रहे वैक्सीनेशन कार्य की प्रगति की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, अतिरिक्त सीईओ जिला परिषद अजय सिंह, नगराधीश गौरव गुप्ता, उप सिविल सर्जन डा. बुधराम सहित सभी पीएचसी के चिकित्सक मौजूद थे।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि जिन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कम हो रहा है वहां पर विशेष फोकस करके जागरूकता मुहिम चलाई जाए। आमजन को कोविड-19 की वैक्सीन से स्वास्थ्य लाभ की जानकारी दें। इसके अलावा जिन लोगों का डाटा पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है, उनका डाटा भी अपलोड करवाएं। उन्होंने कहा कि एएनएम व आशा वर्कर ग्राम स्तर पर अपने-अपने क्षेत्र से भलीभांति परिचित होती है, इसलिए इस कार्य में उनका सहयोग लें ताकि वैक्सीनेशन कार्य को बढ़ाया जा सके। साथ ही डोर टू डोर या मेगा ड्राइव की तर्ज पर कार्य करते हुए वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने पीएचसी के चिकित्सकों से कहा कि किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो संबंधित एसडीएम या सिविल सर्जन के संज्ञान में लाएं।