29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत जिला स्तरीय समिति ने मरीजों के इलाज के लिये 2,78,500 रुपये की वित्तीय सहायता राशि की  स्वीकृत 

-उपायुक्त श्री महावीर कौशिक व नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल रहे बैठक में उपस्थित

– मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत ह्दय, किडनी, केंसर सहित 25 बीमारियों के लिये प्रदान की जाती है वित्तीय सहायता

-वित्तीय सहायता के लिये पात्र व्यक्ति सीधे http://saralharyana.gov.in  पोर्टल पर कर सकते है आवेदन

For Detailed News

पंचकूला, 10 मई- हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिये दी जाने वाली वित्तीय सहायता के लिये गठित की गई जिला स्तरीय समिति की बैठक आज उपायुक्त कार्यालय में आयोजित की गई, जिसमें कैंसर व ह्दय रोग से ग्रस्त पांच मरीजों को कुल 2,78,500 रुपये की वित्तीय सहायता राशि स्वीकृत की गई।


बैठक में उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, नगर निगम के महापौर श्री कुलभूषण गोयल व सिविल सर्जन डाॅ मुक्ता कुमार भी उपस्थित थी।


जिला स्तरीय समिति द्वारा जिन मामलों में हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत वित्तीय सहायता प्रदान की गई, उनमें रायपुररानी और पंचकूला के मामचंद और नवीन कुमार भाटिया को कैंसर के इलाज के लिये 75,000-75,000 रुपेये, कालका की प्रोमिला को ह्दय रोग के इलाज के लिये 75,000 रुपये, बरवाला के रामकरण को कैंसर के इलाज के लिये 35,000 रुपये व पंचकूला के सुरेश कुमार शर्मा को कैंसर के इलाज के लिये 18,500 रुपये की वित्तीय सहायता शामिल है। समिति की सिफारिश के उपरांत यह सहायता राशि सीधे मरीजों के खातों में जमा करवाई जायेंगी।


उपायुक्त ने बताया कि सिविल सर्जन द्वारा प्रमाणित कुल खर्च की 25 प्रतिशत राशि हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत मरीज को प्रदान की जाती है। यह राशि एक वित्तीय वर्ष में अधिकतम 1 लाख रुपये तक स्वीकृत की जायेगी। पात्र व्यक्तियों को इस सुविधा का लाभ शीघ्र उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत ह्दय, किडनी, केंसर सहित 25 बीमारियों के लिये वित्तीय सहायता के आवेदनों को आॅनलाईन माध्यम से लेने का निर्णय लिया गया है। अब पात्र व्यक्ति सीधे http://saralharyana.gov.in  पोर्टल पर परिवार पहचान पत्र के साथ लाॅगइन कर आवेदन कर सकते है।


उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी भी आयुष्मान भारत  के तहत कवर ना होने वाली बीमारियों के लिये मुख्यमंत्री राहत कोष योजना के तहत मिलने वाली वित्तीय सहायता के लिये पात्र है।  जिला स्तरीय कमेटी हर 15 दिन में बैठक कर सभी प्राप्त आवेदनों पर विचार करेंगी और मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत उपयुक्त सहायता प्रदान करने की सिफारिश करेगी।

https://propertyliquid.com/


इस अवसर पर नगराधीश गौरव चैहान, तहसीलदार पंचकूला पुण्यदीप शर्मा, तहसीलदार कालका विक्रम सिंगला, तहसीलदार रायपुररानी वीरेंद्र गिल, नायब तहसीलदार हरदेव सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।