Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत 10 दिसंबर को मोरनी में किया जायेगा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन- उपायुक्त महावीर कौशिक

-एक लाख रुपये से कम सालाना आय वाले परिवारों को किया गया है आमंत्रित- उपायुक्त


– कौशल विकास, स्वरोजगार और रोजगार सृजन के माध्यम से अंत्योदय परिवारों की वार्षिक आय को कम से कम 1 लाख 80 रूपए तक बढ़ाना है मेलो का मुख्य उद्देश्य- उपायुक्त

For Detailed News-


पंचकूला, 8 दिसंबर- मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत 10 दिसंबर को पाॅलीटेक्निक काॅलेज मोरनी में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन किया जायेगा। मेले में मोरनी क्षेत्र के एक लाख रुपये से कम सालाना आय वाले परिवारों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जायेगी।


इस  संबंध में जानकारी देते हुये उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना हरियाणा सरकार की एक अहम योजना है, जिसके तहत सबसे गरीब परिवारों की पहचान की गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का मुख्य उद्देश्य कौशल विकास, स्वरोजगार और रोजगार सृजन के माध्यम से अंत्योदय परिवारों की वार्षिक आय को कम से कम 1 लाख 80 रूपए तक बढ़ाना हैं।


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में 18 विभागों द्वारा स्टाॅल लगाकर लाभार्थियों को उनकी पात्रता के अनुसार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत मिलने वाले लाभों की जानकारी दी जायेगी ताकि वे रोजगार व स्वंरोजगार के माध्यम से अपनी आय बढ़ा सके। उन्होनंे बताया कि ऐसे पात्र लाभार्थी जो विभिन्न विभागों की योजनाओं का लाभ नहीं ले सकते, उन्हें फैक्ट्री या उद्यौगों में रोजगार दिलवाने के प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि इन मेलों के प्रति लोगों में काफी उत्साह है और अनेक गरीब परिवार इन मेलो से लाभांवित हुये है।