मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

मुंबई- गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस का एक डिब्बा गुरुवार सुबह पश्चिमी घाट में पटरी से उतर गया, बाल-बाल बचे यात्री

मुंबई-

गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस का एक डिब्बा गुरुवार सुबह पश्चिमी घाट में पटरी से उतर गया। इस वजह से रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। मध्य रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा तड़के करीब तीन बजकर 50 मिनट पर कसारा और इगतपुरी के बीच हुआ, जब ट्रेन का पीछे से दूसरा डिब्बा पटरी से उतर गया।

ट्रेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से चली थी और उसे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाना था। उन्होंने आगे कहा कि दुर्घटना के कारण ट्रेन पहाड़ी पर बने एक पुल पर रूकी हुई जिसके नीचे गहरी खाई थी इससे वजह से यात्री तनाव में आ गए।

हालांकि यात्रियों को बाद में वहां से निकाल लिया गया। उन्होंने कहा  कि पुल पर फंसे सभी यात्रियों को वेस्टब्यूल के जरिए बाहर निकाला गया। बाद में उन्हें बचाव ट्रेन में भेजा गया।

यह सभी यात्री सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर इगतपुरी पहुंचे। उन्होंने बताया कि इगतपुरी से यात्रियों को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन का इंतजाम किया गया है।

अभियंताओं और सुरक्षा विशेषज्ञों की एक टीम के साथ डिवीजनल रेलवे मैनेजर प्रभावित मार्ग पर बहाली के काम की निगरानी करने के लिए मौके पर पहुंचे। मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ए के गुप्ता भी मुंबई में नियंत्रण कक्ष से स्थिति की निगरानी कर रहे थे।

रेलवे अधिकारी ने कहा कि प्रभावित लाइन पर ट्रेन की आवाजाही बहाल करने के प्रयास जारी है।

मध्य रेलवे ने दुर्घटना के बारे में जनकारी लेने के लिए सीएसएमटी पर 022-22694040 हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply