Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

माता मनसा देवी श्राईन बोर्ड ने माता मनसा देवी मंदिर पंचकूला, काली माता मंदिर कालका को व्यवस्थित ढंग एवं बेहतर प्रबंधन करते हुए 9 जून से श्रद्वालुओं के दर्शनार्थ खोल दिया गया है।

पंचकूला 7 जून- माता मनसा देवी श्राईन बोर्ड ने माता मनसा देवी मंदिर पंचकूला, काली माता मंदिर कालका को व्यवस्थित ढंग एवं बेहतर प्रबंधन करते हुए 9 जून से श्रद्वालुओं के दर्शनार्थ खोल दिया गया है। इसके लिए श्रद्वालुओं को आॅनलाईन एडवांस में बुकिंग करनी होगी।

For Detailed News-


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि 15 मिनट के एक स्लाॅट में केवल 90 व्यक्तियों के दर्शन करने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए श्रद्वालुओं को श्राईन बोर्ड की वैबसाईट डब्लु डब्लु डब्लु एमएएनएसएडीईवीआई डाॅट ओआरजीडाॅटइन (मनसादेवीडाॅटओरजीडाटइन) पर साधारण आवेदन में वैद्य आईडी के साथ अपलोड करना होगा। उसके बाद श्रद्वालु के मोबाईल नम्बर पर संदेश आएगा। इस संदेश को मंदिर में प्रवेश करते समय दिखाना होगा। दर्शनों के लिए श्रद्वालुओं को स्वंय या अपने परिवार या समूह में 5 मिनट का समय दिया जाएग तथा मंदिर प्रातः 6 से सांय 8.15 बजे तक दर्शनार्थ खुला रहेगा।
उपायुक्त ने बताया कि श्रद्वालुओं को केवल ई दर्शन टोकन के माध्यम से ही मंदिर में दर्शनों किए जा सकेंगें। सभी श्रद्वालुओं को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशोअनुसार आवश्यक सेवा कोविड नियमों का पालन करना होगा तथा मंदिर परिसर में किसी भी दरवाजे, दान पात्र, हैण्डल आदि को छूने की अनुमति नहीं होगी। श्रद्वालुओं के लिए भण्डारा, प्रसाद, धर्मशाला व मुण्डन घाट को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।


उपायुक्त ने बताया कि श्रद्वालुओं को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा मंदिर परिसर में आते ही श्रद्वालुओं को हाथ व पैर धोना व सेनीटाईजेशन करने के साथ ही थर्मल स्केैनिंग भी की जाएगी। मंदिर परिसर में 65 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग, 10 साल से कम आयु के बच्चे व गर्भवती महिलाओं को मंदिर परिसर में न आने की सलाह दी जाती है। श्राईन बोर्ड द्वारा श्रद्वालुओं की सुरक्षा एवं सिक्योरिटी के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए है।

https://propertyliquid.com/

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!