29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

महिला एवं बाल विकास बेटी बचाओ बेटी पढाओं अभियान के तहत जिला के गांव खड़कुआ में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पंचकूला 2 नवम्बर- महिला एवं बाल विकास बेटी बचाओ बेटी पढाओं अभियान के तहत जिला के गांव खड़कुआ में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी आरू वशिष्ठ ने की। कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण पूजा रही जिसने बच्ची को गोद लिया है।

For Detailed News-


जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि बेटियां प्रकृति का अनमोल उपहार है। यदि बेटी शिक्षित होगी तो दो परिवारों को रोशन करेगी तथा समाज के ;व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने में अग्रणीय भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि बेंटिया सारे जंहा को रोशन करती है। कभी मां, पत्नी व कभी बहन के रूप में अपने परिवार के प्रति समर्पित रहती है। उन्होंने बताया कि बेटियांे के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। अभिभावकों को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने मौके पर गर्भवती महिला की गोद भराई की ओर उसकी मंगल कामना की।

https://propertyliquid.com


कार्यक्रम में महिलाओं ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ पर कविता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। छोटी बच्ची तन्वी का जन्म दिन मनाया ओर उसे उपहार दिए। सर्कल सुपरवाईजर संतोष नैन, दर्शना, सलामती, हीरा, नीलम चन्द्र, सुशीला, कांता, कमलेश, पुष्पा, दीपक सहित कई आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।