महाराजा अग्रसैन ट्रस्ट उनके प्रशस्त मार्ग का अनुसरण करते हुए समाज के गरीब लोगों के लिए बेहतर कार्य कर रहा है-विपुल गोयल

प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए साथ में पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता।

पंचकूला 18 फरवरी।

हरियाणा उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि आंतकवादियों को मुहंतोड़ जवाब देेने के लिए केन्द्र सरकार नेें सर्वदलीय बैठक का आयोजन कर देश का समर्थन हासिल किया है। इसके अलावा अलगावादियों की सुरक्षा वापिस लेने का भी निर्णय लिया है।

हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल सैक्टर 20 पंचकूला में महाराजा अग्रसैन ट्रस्ट के भवन की आधारशिला रखते

उद्योग मंत्री सैक्टर 20 स्थित महाराजा अग्रसैन चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से आयोजित महाराजा अग्रसैन डायग्नोस्टिक एवं हैल्थ केयर सैंटर के शिलान्यास समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम का शुभारम्भ पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों की आंत्मशांति के लिए गांयत्री मंत्र के उंच्चारण एवं दो मिनट का मौन धारण कर किया। उन्होंने कहा कि ईंट का जवाब पत्थर से देंगंे। उग्रवादियों और उनको स्पोर्ट देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा और शीघ्र ही इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएगें।

उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज ने महाराजा अग्रसैन के प्रशस्त मार्ग का अनुसरण करते हुए समाज के गरीब लोगों के लिए बेहतर कार्य कर रहे है। पंचकूला महाराजा ट्रस्ट द्वारा सस्ती दरों पर डायेग्नोस्टिक सैंटर खोला गया है जहंा पर सभी समुदाय के लोग इस केन्द्र में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा रहे है। उन्हेांने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल का विेशेषतौर आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने पंचकूला की ट्रस्ट को जमीन उपलब्ध करवाई है। इसके अग्रवाल समाज मुख्यमंत्री का सदैव ऋणी रहेगा।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि अग्रवाल ट्रस्ट ने वास्तव में महाराजा अग्रसैन की परम्परा को चरितार्थ करने का कार्य किया है। इसके साथ साथ उनके संदेश के समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब व्यक्ति तक पंहुचाने का कार्य किया है। उनके द्वारा चलाए जा रहे डायग्नोस्टिक सैंटर सैक्टर 5 के माध्यम से गरीब लोगों को कम दर पर सेवाएं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज को मुख्यमंत्री ने नायाब तोहफा दिया है और पं0 दीन दयाल के सपने का साकार करने में सहयोग दिया है।

इस मौके पर अपने स्वागतीय भाषण में बोलते हुए ट्रस्ट के प्रधान बाल कृष्ण बंसल व महासचिव जगमोहन गर्ग ने बताया कि इस भवन पर 30 करोड़ रुपए से भी अधिक राशि खर्च होगी। प्रथम चरण में 15 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है। उन्होने बताया कि सैंटर के माध्यम से अब तक 50 से 60 हजार लोगों को डायग्नोज की सुविधाएं प्रदान की गई है। इस सैंटर में भी सभी तरह की टैस्ट की सुविधाएं प्रदान करवाने के प्रयास किए जाएगें।

इससे पूर्व श्री विपुल गोयल ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की और इस भवन की आधारशिला रखी और 21 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके साथ साथ पंचकूला के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञांनचंद गुप्ता ने भी दो लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर एबीआई के जीएम एम एल दास, भाजपा जिला प्रधान दीपक शर्मा, वीरेन्द्र गर्ग, ट्रस्ट के प्रैस तरसेम गर्ग, संयुक्त सचिव सज्जन कुमार जिन्दल, उपप्रधान अमित जिन्दल, सरंक्षण सज्जन कुमार बंसल, मातेराम गोयल, अशोक जिन्दल, मुख्य संरक्षक मुकंदी गोयल सहित ट्रस्ट के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply