29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

मंच उद्घोषक के लिए कुरुक्षेत्र में आयोजित की जाएगी तीन दिवसीय कार्यशाला

सिरसा, 5 जून।

हरियाणा के कलाकारों को मंच कला विधा में निपुण करने के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा 11 से 13 जून, 2019 तक कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में मंच उद्घोषक कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। ऐसी कार्यशाला हरियाणा में पहली बार की जा रही है। इस तीन दिवसीय कार्यशाला में प्रदेश के लगभग 200 प्रतिभागियों को मंच संचालन की विधा हिन्दी, हरियाणवी और अंग्रेजी भाषा में सिखाई जाएगी।

  कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यशाला की रूपरेखा कला एवं सांस्कृतिक कार्य  विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खण्डेलवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में तैयार की गई। बैठक में विभाग के निदेशक महेश्वर शर्मा भी उपस्थित थे।


                       उन्होंने बताया कि जिन प्रतिभागियों ने कार्यशाला में भाग लेने हेतु आवेदन किया है, उनको प्रतिष्ठित एवं श्रेष्ठ उद्घोषकों के माध्यम से मंच उद्घोषक विधा की तकनीकी बारीकियों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन प्रतिभागियों को प्रदर्शन उत्कृष्ट होगा, उनकी एक सूची तैयार कर ली जाएगी और राज्य के विभिन्न जिलों में सरकारी कार्यक्रमों के दौरान उन्हें मंच उद्घोषक का कार्य दिया जाएगा।


                       उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ के तौर पर आकाशवाणी के सुप्रसिद्ध उद्घोषक जैनेंद्र सिंह, प्रसिद्ध हरियाणवी मंच उद्घोषक रामनिवास एवं टीवी एंकर कुमारी सोनल दहिया तथा डॉ. जितेन्द्र राम प्रकाश प्रतिभागियों को मंच संचालन के गुर सिखाएंगे तथा इस बारे जानकारी देंगे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply