मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

भाईचारे व प्रेम का प्रतीक त्यौहारों का हमारे जीवन में विशेष महत्व : एसडीएम जयवीर यादव

सिरसा, 10 अगस्त।

For Detailed News-

-स्वयं सहायता समूह महिलाओं के हस्त निर्मित सामान व उत्पाद की स्टॉल बनी आकर्षण का केंद्र
-लोक महोत्सव तीज उत्सव पर गांव दड़बी सहित अन्य खंडों में कार्यक्रमों का आयोजन


आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा स्वयं सहायता समूह के सहयोग से गांव दड़बी के राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में तीज महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में एसडीएम सिरसा जयवीर यादव ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर डीडीपीओ रवि बागड़ी, पंचायत अधिकारी दिनेश मेहता, अंजल गोदारा आदि मौजूद थे। जिला में तीज महोत्सव कार्यक्रम रानियां के खारियां, ओढां, डबवाली के गांव चौटाला तथा सिरसा खंड के गांव दड़बी में आयोजित किए गए।


एसडीएम जयवीर यादव ने तीज उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि तीज सभी त्यौहारों की जननी है, क्योंकि किसी भी खुशी के मौके पर तीज त्यौहार की ही बात की जाती है। हरियाणा में हरियाली तीज का विशेष महत्व होता है। तीज त्यौहार का हमारे जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। हमारी प्राचीन सभ्यता के प्रतीक त्यौहार हमारे जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं और हमें बच्चों को अपनी संस्कृति व त्यौहारों का महत्व बताना चाहिए। इस प्रकार हमारे त्यौहार हमारे समाज को संगठित करने में अहम भूमिका निभाते हैं।

https://propertyliquid.com


कार्यक्रम में विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा अपने-अपने उत्पादों की स्टॉल लगाई गई। एसडीएम ने महिलाओं द्वारा हस्त निर्मित सामान, फलों व कपड़ों की स्टाल का निरीक्षण किया और उत्पादों बारे जानकारी ली। उन्होंने समूह की महिलाओं से हस्त निर्मित सामान की जानकारी ली व महिलाओं द्वारा बनाए गए हस्त निर्मित सामान की प्रशंसा की और तीज की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर पंचायती राज विभाग, कृषि विभाग, स्वयं सहायता समूह, शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी दी गई। इस अवसर पर एसडीएम ने रंगारंग प्रस्तुतियां देने वाले स्कूली बच्चों को सम्मानित किया और उन्हें त्यौहार की शुभकानाएं दी।