Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

बिजली मंत्री रणजीत सिंह के कोविड प्रबंधन की दिशा में किए प्रयासों से कोरोना रोकथाम में लगातार मिल रही सफलता

सिरसा, 19 मई।

For Detailed News-


बिजली मंत्री रणजीत सिंह जिन्हें सरकार की ओर से सिरसा का कोविड प्रभारी बनाया गया है, लगातार कोविड प्रबंधन को लेकर प्रशासन के साथ बैठकें कर रहे हैं। इसके साथ ही महामारी की रोकथाम में सहयोग स्वरूप समाजसेवियों व सामाजिक संस्थाओं के साथ भी कई बैठकें कर चुके हैं। उनके कोविड प्रबंधन की दिशा में किए जा रहे प्रयासों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगातार सफलता मिल रही है। लॉकडाउन व बेहतर कोविड प्रबंधों के चलते जिला में पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है और रिकवरी रेट भी बढा है। मंत्री के आह्वान पर कोरोना की रोकथाम में समाजसेवियों व सामाजिक संस्थाओं का पूर्ण सहयोग मिल रहा है।


बिजली मंत्री के आह्वान पर सामाजिक संस्थाएं सहयोग के लिए आ रही आगे :


ग्रामीण क्षेत्र में बढते संक्रमण को रोकना के लिए प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह लगातार समाजसेवियों, सामाजिक संस्थाओं व गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। मंत्री के आह्वान पर समाजसेवी व सामाजिक संस्थाएं महामारी की रोकथाम के लिए आगे रही हैं और शासन व प्रशासन का पूर्ण सहयोग कर रही हैं। इन्हीं के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र में कोविड दवाई की मेडिकल किटों का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्र में होमआईसोलेशन वार्ड भी बनाए जा रहे हैं, जिनमें कोविड इलाज व इसके बचाव की सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। वे स्वयं भी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 50 लाख रुपये की राशि दे चुके हैं।

https://propertyliquid.com


ग्रामीण मेडिकल प्रेक्सिनर का मिल रहा पूरा सहयोग :


ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने तथा कोविड लक्षण वालों का गांव में ही इलाज के लिए बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने जिला के सभी गांवों के मेडिकल प्रेक्शिनर के साथ अलग-अलग गु्रपों में बैठकें की। इसके बाद से गांवों में  में मेडिकल प्रेक्टिशनर का महामारी की रोकथाम व कोविड मरीजों के इलाज में पूर्ण सहयोग मिल रहा है। सभी मेडिकल प्रेक्टिशनर को मेडिकल किटें भी दी गई हैं, ताकि वे कोविड लक्षण वालों के इलाज में इनका इस्तेमाल कर सकें।


सामुहिक प्रयास व सहयोग से महामारी पर लगेगी रोक :


बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने जिलावासियों से अपील की है कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सामुहिक प्रयास व सहयोग जरूरी है। इसलिए आमजन संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार व प्रशासन का सहयोग करें और कोरोना बचाव उपायों का स्वेच्छा से पालन करें। विशेषकर उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे कोरोना बीमारी की गंभीरता को समझते हुए, इससे बचाव नियमों की पालना करें। मास्क व सोशल डिस्टेसिंग को अपनाएं। प्रशासन द्वारा जो मेडिकल किट दी जा रही है, उससे कोरोना लक्षण वाले अपना उपचार करें। दवाईयों की कोई कमी नहीं है, जहां पर जरूरत होगी वहां पर दवाईयां उपलब्ध करवा दी जाएगी।


ग्रामीण महामारी की गंभीरता समझकर करें अपना बचाव :


बिजली मंत्री ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे कोरोना बीमारी की गंभीरता को समझते हुए इससे बचाव के उपायों की स्वेच्छा से पालना करें और जो भी सरकार व प्रशासन की ओर से हिदायतें दी जाती हैं, उनका अनुसरण करें। उन्होंने कहा कि गांवों में कोविड मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। हर गांव में कोविड दवाई भिजवाई जा रही है। अब तक 25 हजार से अधिक मेडिकल किटें गांवों में वितरित की जा चुकी हैं। जिस भी गांव में कोविड की दवाई की जरूरत होगी, उसे तुरंत उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना लड़ाई को सामुहिक प्रयासों व सहयोग से जीता जा सकता है। इसके लिए समाजसेवी व सामाजिक संस्थाएं आगे आ रही हैं, जोकि सराहनीय कदम है।