मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

बिजली के साथ-साथ सभी समस्याओं का होगा समाधान : चौ. रणजीत सिंह

सिरसा, 1 दिसंबर।

बिजली के साथ-साथ सभी समस्याओं का होगा समाधान : चौ. रणजीत सिंह


                 हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि बिजली संबंधी समस्याओं के साथ-साथ हलके की किसी भी विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान तत्परता से करवाया जाएगा और हलके के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।

बिजली के साथ-साथ सभी समस्याओं का होगा समाधान : चौ. रणजीत सिंह


                     बिजली मंत्री रविवार को रानियां हलके में अपने धन्यवादी दौरे के दौरान गांव हरिपुरा, जगजीत नगर, दमदमा  बणी में ग्रामीणों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। धन्यवादी दौरे के दौरान बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह का ग्रामीणों ने फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। सभाओं के दौरान बिजली मंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।


                     बिजली मंत्री ने कहा कि हलके के गांवों के सभी सांझी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके साथ-साथ हलके में बिजली समस्या के अलावा नहरी पानी, पीने के पानी, सड़कों से संबंधित मांगों को भी संबंधित मंत्री से बातचीत करके पूरा करवाउंगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांवों में दूषित पानी की तुरंत निकासी करवाई जाए और भविष्य में दूषित पानी जमाव की समस्या न रहे इसके लिए प्लान तैयार किए जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला स्तर की समस्याओं का अधिकारी अपने लेवल पर तुरंत समाधान करें, अगर चंडीगढ मुख्यालय स्तर के विकास कार्यों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विचार करके पूरा करवाउंगा।

बिजली के साथ-साथ सभी समस्याओं का होगा समाधान : चौ. रणजीत सिंह


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विश्वास का पालन करते हुए हलके के साथ प्रदेश में भी बिजली संबंधी कोई समस्या नहीं रहेगी। नागरिकों को सरलता से मूलभूत सुविधाएं मिले यही मेरा संकल्प है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर हलके का पूर्ण विकास किया जाएगा। अगले पांच साल के दौरान मेरा प्रयास रहेगा की हलके में कोई भी समस्या न रहे। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा किए गए कार्यों से अगले दो माह में आपको बदलाव नजर आएगा। बिजली विभाग की कार्य प्रणाली के साथ-साथ नागरिकों को बिजली संबंधी कोई समस्या नहीं रहेगी।


                     बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली संबंधी विकास कार्य के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग करें और अगर कोई समस्या आती है तो तुरंत उन्हें अवगत करवाएं। प्रदेश सरकार ने किसान हित में फैसला लेते हुए बिजाई के दिनों में किसानों को 8 की बजाय 10 घंटे बिजली देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में बिजली घर बनाने की आवश्यकता है वे ग्राम पंचायतें अपना प्रस्ताव भेजें, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने कहा कि युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ुंगा और सिरसा जिला में किसी भी कीमत पर चिट्टा की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में नशा एक बहुत बड़ी समस्या है और यह युवाओं को गलत दिशा में ले जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अगर हलके में कोई भी चिट्टा बेचता है तो उसके बारे में आप स्थानीय एसएचओ या सीधे मुझे बताएं। चिट्टा बेचने वाले व उसे सहयोग करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में चिट्टा की बिक्री पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाएगी और पुलिस अधिकारियों द्वारा इसमें किसी भी तरह की कोताही व लापरवाही को बरदाश्त नहीं किया जाएगा। जो अधिकारी नशा बेचने में संलिप्त पाया जाता है या नशा बेचने वाले की पैरवी करता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी।


                     बिजली मंत्री ने कहा कि अगले पांच साल तक विकास कार्यों के मामले में मेरी कलम नहीं रुकेगी और हलके के साथ-साथ पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं कोई भी गलत काम नहीं करुंगा और सही काम के लिए मेरे दरवाजे 24 घंटे आपके लिए खुले हैं। गांवों में विकास कार्य को लेकर कोई भी समस्या न रहे, यह उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने आह्वान किया कि हलके में भाईचारा बढाएं और गलत काम करने वालों के खिलाफ पंचायत स्तर पर उसका निपटान करें। इस दौरान सभी पंच, सरपंच व अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!