*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

बाल कल्याण परिषद में सोलो डांस, कार्ड मेकिंग व डेक्लेमेशन की प्रतियोगिता का आयोजन

सिरसा, 31 अक्तूबर।


                 जिला बाल कल्याण परिषद् में सोलो डांस, कार्ड मेकिंग तथा डेक्लेमेशन की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गुरूवार को आयोजित प्रतियोगिताओं में जिला के विभिन्न स्कूलों के 125 बच्चों ने भाग लिया। बाल दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इनमें प्रथम व द्वितीय आने वाले बच्चों को जींद में आयोजित जोनल स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।


                  जिला बाल कल्याण अधिकारी पूनम नागपाल ने बताया कि इसी कड़ी में बृहस्पितवार को सोलो डांस, कार्ड मेकिंग व डेक्लेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करने के लिए कला अध्यापक अशोक कुमार, वर्षा व छोटा सिंह ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। साथ ही सोलो डान्स व फन गेम प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करने के लिए लैक्चरर यूजिक ऋषि कुमार व जगप्रीत सिंह तथा डैक्लेमेशन प्रतियोगिता का परिणाम घोषित करने के लिए विज्ञान अध्यापक कान्ता पुरी, लैक्चरर हरीश सेठी व सरोज बाला ने निर्णायक मण्डल की भूमिका निभाई।


                  उन्होने बताया कि 2 नवंबर को दीया/कैण्डल डैकोरेशन, देश भक्ति समूह गान तथा थाली पूजन/क्लश डैकोरेशन की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में शाह सतनाम जी व्यायज स्कूल के हिमांशु ने प्रथम स्थान, गुरूनानक पब्लिक स्कूल की अमनदीप कौर ने द्वितीय स्थान, प्रूडैन्स स्कूल बाजेकां से अमानत ने तृतीय तथा डीएवी सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल से दृष्टि गुप्ता ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। डैक्लेमेशन प्रतियोगिता में अरोही मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल झिड़ी से जसमीत कौर ने प्रथम, डीएवी सीनियर सैकेंडरी पब्लिक स्कूल सिरसा की महक ने द्वितीय, सागरमल जैन गल्र्ज सीनियर सैकेंडरी स्कूल से दीपांशी ने तृतीय स्थान तथा सैंट जेवियर स्कूल कुलमहक व विकास हाई स्कूल सिरसा की दिव्या ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। डेक्लेेमेशन प्रतियोगिता के चुतुर्थ समूह में डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल डबवाली की लवलीन ने प्रथम स्थान, महाराजा अग्रसैन सीनियर सैकेंडरी स्कूल सिरसा से कशिश सैनी ने द्वितीय, दी सिरसा स्कूल से गजल जाखड़ को तृतीय तथा वर्खा ने सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों से आए अध्यापक, अभिभावक व बच्चे उपस्थित थे।   

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply