Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

सिरसा,14 अप्रैल।

For Detailed News-


बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में उपायुक्त प्रदीप कुमार ने स्थानीय अंबेडकर चौक पर डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने भी जयंती के अवसर पर बाबा साहेब को माल्यार्पण कर नमन भी किया। इस अवसर पर एसडीएम जयवीर यादव, सिटीएम गौरव गुप्ता, तहसीलदार गुरदेव सिंह, जिला कल्याण अधिकारी सुशील कुमार, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आत्म प्रकाश, मेघवाल सभा के प्रधान रामनारायण, रामकुमार मेघवाल, बलराज चालिया, कैलाश चंद्र, सुभाष मेहरा, अजय पातलान, भूषण बरोड़, मांगे राम माढिया, पंकज चौहान, सतपाल छपरवाल, धर्मपाल बटीर, वकील चंद पिलानिया आदि उपस्थित थे।


उपायुक्त ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने सामाजिक कुरीतियों को मिटाने तथा आमजन के अधिकारों के लिए जीवनभर संघर्ष किया। उन्होंने समाज सुधार तथा संविधान निर्माण में अहम भूमिका निभाई। उनके जीवन दर्शन से प्रेरणा लेकर हम सबको एकजुटता के साथ समाज को सुदृढ बनाने का संकल्प लेना चाहिए। डा. भीरामव की शिक्षाएं सर्वसमाज के लिए अनुकरणीय हैं, जिन्हें युवाओं को अपने जीवन में धारण करते हुए देश व समाजहित में योगदान देना चाहिए।  उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने जीवन भर लोगों के कल्याण व उत्थान के लिए कार्य किया, जोकि हम सभी के लिए प्रेरणाश्रोत्र है। डा. भीमराव अंबेडकर का शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो का नारा व्यक्ति को आगे बढने के लिए जीवन प्रयंत प्रेरित करता रहेगा  और इन शब्दों से ही हमें बहुत कुछ सीखने को भी मिलता है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर एक महान व्यक्तित्व के धनी होने के साथ-साथ एक महान समाज सुधारक भी थे। आज के दिन हम सब प्रण लें और डा. भीमराव के जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाजहित में कार्य करें। बाबा साहेब ने भारत का संविधान लिखकर अखंड भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। उन्होंने कहा कि सभी को बाबा साहेब के जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्प लेना चाहिए।