Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर, सरकार अंत्योदय भाव से कर रही काम : रणजीत सिंह

सिरसा, 21 मार्च।

For Detailed News-


                प्रदेश के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है और अंत्योदय भाव से अंतिम व्यक्ति तक विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में लगातार विकास कार्यों का होना, प्रदेश सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है।


                बिजली मंत्री रविवार को सरल केंद्र में जिला स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में सिरसा की 42 करोड़ रुपये से अधिक राशि की 11 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखने उपरांत उपस्थितजन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जिला को विकास परियोजनाओं के रूप में मिली सौगात के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट करते हुए प्रदेश व जिलावासियों को बधाई दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व गृह मंत्री एवं सिरसा विधायक गोपाल कांडा ने की। आज छ: विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई। चौधरी रणजीत सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज चंढीगढ से राज्य स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह से प्रदेशभर की 1411 करोड़ रुपये राशि की 163 परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन व शिलान्यास किया।


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कार्यक्रम में मुख्यअतिथि व अन्य का स्वागत किया और उक्त विकास परियोजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीतिश अग्रवाल, एसडीएम जयवीर यादव, सिटीएम गौरव गुप्ता, अधीक्षक अभियंता सिंचाई विभाग ए.आर भांभू, पीडब्ल्यूडी कार्यकारी अभियंता कमलदीप राणा सहित संंबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। इसके अलावा धवल कांडा, कृष्ण सैनी, विजय यादव, राजू बंसल, इंद्रोष गुर्जर, नरेंद्र कटारिया, साहब राम जांगड़ा, अनमोल मक्कड़ सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com


बिजली मंत्री ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है। महामारी में भी प्रदेश सरकार ने विकास कार्यों में कमी नहीं आने दी और आमजन को सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई, यह अपने आप में सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलन्यास किया गया है, यह जिला के विकास में मिल का पत्थर साबित होंगी और सिरसावासियों को इनका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की सोच है कि हर व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचे और इसी उद्ेश्य से सरकार अंत्योदय भाव से कार्य कर रही हैं। प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास नीति अनुरूप समान रूप से विकास कार्य हो रहे हैं।


                कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिरसा विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि जिला की करोड़ो रूपयों की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने का अवसर मिला है। उन्होंने जिला को करोड़ो रुपये की विकास परियोजनाओं के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया और जिलावासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की हरियाणा एक हरियाणवी एक की विकासशील सोच से प्रदेश के हर क्षेत्र व वर्ग का सामान विकास हो रहा है।


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है, उनके समयअवधि में पूरा करने के लिए अधिकारी बधाई के पात्र हैं। जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है, उसके लिए उन्होंने विश्वास दिलाया कि इन परियोजनाओं को भी समयबद्ध अवधि में पूर्ण किया जाएगा। जिला के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि आज 42 करोड़ रुपये से अधिक के विकास परियोजनाओं की सौगात मिली है।


इन परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास : 


                बिजली मंत्री ने सिरसा जिला की 11 परियोजनाओं का उद्ïघाटन व शिलान्यास किया। उद्घाटन की गई विकास परियोजनाओं में गांव पन्नीवाला मोटा में 281.99 लाख रुपये की लागत का 33केवी सब स्टेशन, गांव केननियां में 216.95 लाख रुपये का 33केवी सब स्टेशन व गांव बरुवाली में 384.16 लाख रुपये का 33केवी सब स्टेशन शामिल हैं। इसके अलावा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से जुड़ी तीन परियोजनाएं जिनमें गांव भड़ोल्यांवाली में 328.57 लाख रुपये, गांव मल्लेकां मेें 402.93 लाख रुपये तथा गांव बाहिया व हरिपुरा में 610.00 लाख रुपये की नहरी आधारित पेयजल सप्लाई स्कीम शामिल हैं।


                पांच परियोजनाएं जिनकी आधारशिला रखी गई, उनमें गांव रिसालिया खेड़ा से गांव केहरवाला तक 311.75 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क, 552.82 लाख रुपये लागत की खारियां से धोतड़ रोड़ पर सड़क सुधारीकरण योजना, 244.82 लाख रुपये की लागत के खारियां से भूना रोड़ के चौड़ाकरण कार्य, डबवाली में 695.48 लाख रुपये की लागत से अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के खेल मैदान के निर्माण व सौंदर्यकरण कार्य तथा गांव दारेवाला व बुखाराखेड़ा में 166.35 लाख रुपये की लागत की नहरी आधारित पेयजल सप्लाई स्कीम शामिल है।