*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

प्रचार मुहिम : बचाव उपायों के बारे में किया जागरूक, हेल्पलाइन नंबर पर दी जा रही है जानकारी

सिरसा, 23 मई।

For Detailed News-


सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल के आदेशानुसार तथा उपायुक्त प्रदीप कुमार के मार्गदर्शन में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रचार वाहन जिला के शहरी व ग्रामीण इलाकों में पहुंच कर लोगों को कोविड-19 हिदायतों व सुरक्षा उपायों की पालना के लिए निरंतर जागरूक कर रहे हैं। प्रचार वाहन जहां शहरी क्षेत्रों में कॉलोनियों, बाजारों व चौक पर पहुंच कर आमजन को जागरूक कर रहे हैं वहीं गांवों में भी मुनियादी के माध्यम से कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी सावधानियां रखने, महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत नियमों का पालन करने आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है।


रविवार को प्रचार वाहन ने स्थानीय बरनाला रोड़, राम कॉलोनी, डीसी कॉलोनी, खैरपुर, गुरुनानक नगर, खन्ना कॉलोनी, बस स्टैंड ऐरिया आदि क्षेत्रों में पहुंच कर लोगों को कोरोना हिदायतों की पालना करने व जरूरी सुरक्षा उपायों को अपनाने का आह्वïान किया। प्रचार वाहन द्वारा नागरिकों से अपील की जा रही है कि बुखार, सूखी खांसी, थकान, सांस लेने में कठिनाई, बलगम के साथ खांसी, मासपेशियों में दर्द जैसे लक्षण दिखाई दें तो नजदीकी अस्पताल में जाकर अपनी जांच करवाएं और चिकित्सक के परामर्श अनुसार उपचार लें।

https://propertyliquid.com

आमजन से अपील की जा रही है कि जहां तक संभव हो घर पर ही रहें और अतिआवश्यक होने पर बाहर जाते समय मास्क अवश्य लगाएं, सामाजिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखें। इसके साथ-साथ दिन में कई बार अपने हाथों को साबुन से कम से कम 20 सैंकेंड तक अच्छी प्रकार से धोएं या सेनिटाइज करें। प्रचार के दौरान नागरिकों को होम आइसोलेशन तथा ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए आइसोलेशन केंद्रों के बारे में भी अवगत करवाया जा रहा है। इसके अलावा आमजन को हेल्पलाइन नंबर 1950 के बारे में भी बताया जा रहा है। जागरूकता अभियान के माध्यम से आमजन को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है तथा 18 से 44 वर्ष की आयुवर्ग के नागरिकों को ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्टे्रशन करवाने के लिए भी जानकारी दी जा रही है।