29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

पिछड़ा वर्ग के 18 व्यक्तियों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत 10.50 लाख रूपए के ऋण स्वीकृति पत्र किए गए वितरित

– हरियाणा पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण निगम के प्रबंध निदेशक श्री जयबीर सिंह आर्य ने वितरित किए स्वीकृति पत्र

-ऋण की अदायगी समय पर करने पर ब्याज दर में 1 प्रतिशत दी जाएगी अतिरिक्त छूट-जयबीर सिंह आर्य

For Detailed

पंचकूला, 10 अगस्त- हरियाणा पिछड़े वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग कल्याण निगम के प्रबंध निदेशक श्री जयबीर सिंह आर्य ने आज ओद्यौगिक क्षेत्र फेज़ 1 स्थित निगम के कार्यालय में जिला के 18 पिछड़ा वर्ग के व्यक्तियों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत 10.50 लाख रूपए के ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए ताकि वे स्वयं का रोजगार स्थापित करके अपने व अपने परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकें।  


इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री आर्य ने कहा कि लाभार्थियों को जिस कार्य के लिए ऋण दिया गया है, इस राशि को उसी कार्य में लगाएं ताकि उन्हें उस कार्य से आय अर्जित हो सके तथा वे निगम की किश्तों की अदायगी समय पर करने व अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सक्षम हो सकें। उन्होंने कहा कि जो लाभार्थी ऋण की अदायगी समय पर करेगा उसे ब्याज दर में 1 प्रतिशत अतिरिक्त छूट दी जाएगी तथा निर्धारित समय में ऋण अदायगी करने के उपरांत यदि लाभार्थी अपना कारोबार बढाना चाहते हैं तो वे निगम से दोबारा ऋण ले सकते हैं।


उन्होंने लाभार्थियों को आगाह करते हुए कहा कि ऋण लेने के लिए किसी दलाल या बिचोलिए के चंुगल में न फसें और ऋण लेने के बदले किसी को किसी तरह की रिश्वत या पैसा न दें। यदि कोई व्यक्ति ऋण दिलवाने की एवज़ में पैसों की मांग करता है तो इसकी सूचना तुरंत उन्हें या संबंधित जिला उपायुक्त, पुलिस उपायुक्त व जिला प्रबंधक को दें ताकि ऐसे अपराधिक व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही कर दण्डित करवाया जा सके।

ttps://propertyliquid.com/


इस अवसर पर जिला प्रबंधक नरेश कुमार, अधीक्षक नंद किशोर, ऋण सहायक अल्का वालिया, लेखा सहायक सुनील कुमार, प्रवीण कुमार, कुलबीर रोहिला तथा रवि कुमार भी उपस्थित थे।