29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

परिवार पहचान पत्र के आय सत्यापन कार्य में सहयोग करें नागरिक : उपायुक्त अनीश यादव

-उपायुक्त ने परिवार पहचान पत्र के दूसरे फेज को लेकर ली अधिकारियों की बैठक


सिरसा, 13 सितंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि परिवार पहचान पत्र में आय सत्यापन बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है, इसलिए संबंधित विभाग अध्यापकों, पटवारी, ग्राम सचिव, सक्षम युवाओं, आशा वर्करों से इस कार्य को तेजी से पूरा करवाएं। उन्होंने सीएमजीजीए को निर्देश दिए कि संबंधित विभागों से तालमेल स्थापित कर प्रथम फेज के लंबित कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाएं।


उपायुक्त सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में परिवार पहचान पत्र में आय सत्यापन कार्य को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एडीसी सुशील कुमार, सीएमजीजीए कुनाल चौहान, डीआईओ रमेश शर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बत्रा, डीडीपीओ रवि कुमार, कार्यकारी अभियंता नगर परिषद अजय पंघाल सहित सभी बीडीपीओ व नगर परिषद/पालिका के अधिकारी मौजूद थे।


उन्होंने कहा कि आय सत्यापन के दूसरे फेज में जिला के 44 हजार परिवारों की पीपीपी में आय सत्यापन किया जाना है। नोडल अधिकारी अपने-अपने ब्लॉक में टीम लीडर व अन्य टीमों से तालमेल स्थापित कर परिवार पहचान पत्र की आय के सत्यापन का कार्य को जल्द से जल्द करवाएं ताकि पात्र परिवारों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि पहले चरण के लंबित कार्य को भी प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द पूरा करवाएं। इसके अलावा दूसरे फेज के कार्य को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करवाएं। अगर किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या है तो जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी से संपर्क करके समाधान करवाएं। परिवार पहचान पत्र एक विस्तृत डेटाबेस है जिसमें नागरिकों की सभी प्रकार की जानकारी शामिल होती हैं। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे परिवार पहचान पत्र में आय सत्यापन कार्य में सहयोग दें।