29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

पंचायतें 18 को करवाएंगी साईकलोथोन (साईकिल रैली) कार्यक्रम

पंचायत एवं विभाग के निदेशक ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश प्रतिभागियों का पोर्टल पर आनलाइन पंजीकरण शुरू

पंचकूला, 15 जनवरी- ग्रामीण विकास विभाग मंत्रालय एवं खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय की ओर से प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में फिट इंडिया मूवमेंट के तहत साईकलोथोन (साईकिल रैली) कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिलों में इस कार्यक्रम के ओवरऑल ईंचार्ज जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी होंगे। ये निर्देश आज पंचायत एवं विकास विभाग हरियाणा के निदेशक सुशील सारवान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभाग के अधिकारियों को दिए।


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला के 18 जनवरी को इस कार्यक्रम का आयोजन गांव में सरपंच, पंच तथा स्वयं सहायता समूहों के सहयोग से आयोजित करवाया जाएगा। आयोजन का समय तथा रूट ग्राम पंचायतें अपनी सुविधा अनुसार तय कर सकेंगी। आयोजन में 100 प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया जाएगा। प्रतिभागियों का पोर्टल पर आनलाइन पंजीकरण करवाया जाएगा। पंजीकरण की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम सचिव की होगी। पंजीकरण आज से ही शुरू हो गया है। पंजीकरण फिट इंडिया की वेबसाईट https://fitindia.gov.in/fit-india-cyclothone/ पर खुला है। जिला के गांवों में इस मुवमेंट बारे वाल पेंटिंग भी करवाई जाएगी। फिट इंडिया मुवमेंट एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन है जिसका उद्देश्य लोगों को अपने दैनिक जीवन में शारीरिक क्रियाकलापों एवं खेल द्वारा स्वस्थ एवं फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करना है।


उन्होंने बताया कि आयोजन की फोटोग्राफी तथा विडियोग्राफी भी करवाई जाएगी तथा उन्हें पोर्टल पर अपलोड भी करवाया जाएगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!