29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

पंचकूला के यादवेन्द्र गार्डन में दो दिवसीय हरियाणा का लोक महोत्सव तीज का विधिवत शुभारंभ

For Detailed News-

– पहले दिन प्रदेश भर से आए स्वयं सहायता समूहों की 150 से अधिक महिलाओं द्वारा 55 से अधिक स्टाल लगाए गए
–महिलाओं द्वारा रूरल मार्ट के द्वारा खाने के सामान से लेकर कपड़े, पारंपरिक हस्तकलाओं के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई

पंचकूला, 10 अगस्त- पंचकूला के पिंजौर स्थित यादवेन्द्रा गार्डन में 75वें आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय ’हरियाणा का लोक महोत्सव तीज के पहले दिन प्रदेश भर से आए स्वयं सहायता समूहों की 150 से अधिक महिलाओं द्वारा 55 से अधिक स्टाल लगाए गए।


हरियाणा राज्य आजीविका मिशन की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ0 अमरेन्द्र कौर ने बताया कि उत्सव के दौरान स्वयं सहायता समूहो की महिलाओं द्वारा स्टाल स्थापित कर रूरल मार्ट के द्वारा खाने के सामान से लेकर कपड़े, पारंपरिक हस्तकलाओं के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ’हरियाणा का लोक महोत्सव तीज’ के अवसर पर कल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढाएंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान 26 करोड़ 16 लाख 30 हजार का बैंक ऋण स्वयं सहायता समूह की सदस्यों को दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त श्आजीविका ग्रामीण एक्सप्रेस योजनाश् के तहत वाहन क्रय हेतुु सभी 22 जिलों को 4 करोड़ 23 लाख रूपए की राशि प्रदान की जाएगी।


उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के समापन अवसर पर सर्वश्रेष्ठ समूह पुरस्कार-2020, सर्वश्रेष्ठ जिला पुरस्कार व सर्वश्रेष्ठ स्टॉल पुरस्कार भी प्रदान किए जायेंगे।