नवराज संधु – कृषि निदेशालय से मुख्य मार्ग तक बागवानी के बीच से गुजरने वाली संपर्क सड़क का शिलान्यास

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग हरियाणा की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती नवराज संधु सेक्टर-20 में कृषि निदेशालय से मुख्य मार्ग तक बागवानी के बीच से गुजरने वाली संपर्क सड़क का शिलान्यास करते हुए व पौधे लगाते हुए।

पंचकूला, 6 मार्च-

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग हरियाणा की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती नवराज संधु ने आज सेक्टर-20 में कृषि निदेशालय से मुख्य मार्ग तक बागवानी के बीच से गुजरने वाली संपर्क सड़क का शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करने के लिये विभाग के महानिदेशक अजीत बाला जोशी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। श्रीमती संधु ने निदेशालय में स्थापित किये गये पुस्तकालय के सौंदर्यकरण कार्य का भी शिलान्यास किया।

श्रीमती संधु ने कहा कि इस मार्ग के बनने से किसानों व आम नागरिक को कृषि विभाग के कार्यालय में पंहुचने में सुविधा होगी। उन्होंने अधिकारियों को बागवानी परिसर में छायादार व सजावटी पौधों के साथ साथ फलदान पौधे लगाने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा किसानों के लिये चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन में विशेष रूचि लेने के लिये उनकी सराहना की। अतिरिक्त मुख्य सचिव और महानिदेशक ने कार्यक्रम के अवसर पर सेब, लिची, आलू बुखारा, चिकू, आडू, नाशपाती व अन्य फलदार पौधे भी लगाये।

इस मौके पर बागवानी विभाग के अतिरिक्त निदेशक डाॅ0 अर्जुन सिंह सैनी, कुलबीर सिंह, डाॅ0 विजेंद्र सिंह रापड़िया, डाॅ0 अनिल राणा, डाॅ0 आर0एस0 सोलंकी, डाॅ0 एस0एस0 दहिया, आर0एस0 चहल, राकेश कुमार, जगराज डांडी, डाॅ0 कुलदीप गौतम सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply