*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

दूसरे चरण में 60 वर्ष आयु से अधिक व 45 से 60 वर्ष आयु के गंभीर बीमारी से पीडि़त लाभार्थियों को दी जा रही कोरोना वैक्सीन की डोज

सिरसा, 9 मार्च।

For Detailed News-


कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में जागरूकता बढ रही है, जिसके परिणाम स्वरूप वरिष्ठ नागरिक कोरोना वैक्सीनेशन में बढचढकर भाग ले रहे हैं। जिला में 4884 वरिष्ठ नागरिक (60 वर्ष आयु से अधिक) कोरोना वैक्सीन की डोज ले चुके हैं, 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर बीमारी से पीडि़त 410 लाभार्थी वैक्सीन लगवा चुके हैं। दूसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु व 45 से 59 वर्ष आयु के गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, जिसका कोई भी साइड इफैक्ट नहीं है।


नागरिक कोरोना वैक्सीन को लेकर बिल्कुल भी घबराएं न और बेझिझक होकर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिला में चरणबद्ध तरीके से विभिन्न वैक्सीनेशन बूथ पर नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है। कोरोना वैक्सीन लगवाकर व मॉस्क पहनकर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।


उन्होंने जिलावासियों का आह्वान किया कि वे कोरोना से बचाव उपायों की पालना करके कोरोना से मुक्त होने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हम अभी पूरी तरह से कोरोना मुक्त नहीं हुए है। इसलिए नागरिक कोरोना वैक्सीन लगवाने के साथ-साथ कोरोना बचाव उपायों की गंभीरता से पालना करें। जिला में तेजी से कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है। जिलावासी वैक्सीनेशन को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग करें और कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं। जिला को कोराना मुक्त बनाने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं और मॉस्क व सोशल डिस्टेसिंग आदि उपायों की पालना अवश्य करें।

https://propertyliquid.com


2739 हैल्थ वर्कर को लग चुकी दूसरी डोज :
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बालेश ने बताया कि जिला में प्रथम चरण 5323 हैल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। इनमें से 2739 को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। इसी प्रकार दूसरे चरण में 2030 फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन लगाई गई है। 43 फ्रंट लाइन वर्कर ने वैक्सीन का दूसरा टीका भी लगवा लिया है।