29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

तय समय सीमा में पूरी करें समारोह की तैयारियां : सरो

सिरसा 31 जुलाई।

डीपीआर समीरपाल सरो ने राज्य स्तरीय प्रकाशोत्सव समारोह स्थल का निरीक्षण कर लिया तैयारियोंं का जायजा, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश 


सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने बुधवार को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों का जायजा लिया और मौके पर अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चौपड़ा, उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर सहित सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित थे। 


श्री सरो ने कहा कि समारोह की तैयारियों में किसी भी तरह की कोताही न बरतें और सभी कार्य तय समय सीमा में होने चाहिए। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर सभी द्वारों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। इसके अलावा समारोह में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाज मंडी की सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त किया जाए व सीवरों की जल्द सफाई करवाई जाए ताकि बरसाती पानी जमा न हो।

Watch This Video Till End….

महानिदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के लिए समारोह स्थल पर अलग से ग्रीन हाऊस बनाया जाए और अन्य वीवीआईपी के लिए विश्राम स्थल बनाया जाए। उन्होंने कहा कि इलैक्ट्रोनिक व प्रिंट मीडिया के लिए मंच के साथ मीडिया सेंटर बनाया जाए और एलईडी के अलावा कम्प्यूटर व लैपटॉप की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि समारोह में आने के लिए मीडिया के लिए अलग से गेट बनाया जाए। 


हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चौपड़ा ने कहा कि 4 अगस्त को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर देश-प्रदेश से आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए जाएं। दूसरे जिलों से सिरसा आगमन की मुख्य सड़कों पर समारोह स्थल पर जाने के सांकेतिक बोर्ड लगाए जाएं। समारोह में श्रद्धालुओं के लिए लंगर व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए ताकि किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply