29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

डीएलएसए के पैनल अधिवक्ता लोगों को जागरूक करने के अलावा मास्क एवं सेनीटाईजर वितरित करते हुए।

 डीएलएसए के पैनल अधिवक्ता लोगों को जागरूक करने के  अलावा मास्क एवं सेनीटाईजर वितरित करते हुए।

पंचकूला  29 मई- जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सम्प्रीत कौर ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से पैनल अधिवक्ताओं ने रायपुररानी व बरवाला खण्ड में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन कर उन्हेें उनके कानूनी अधिकारों के बारे में जागरूक करने के साथ साथ  सेनीटाईजर एवं मास्क वितरित किए गए।  

प्राधिकरण की सचिव ने बताया कि प्राधिकरण के चेयरमैन व जिला एंव सत्र न्यायाधीश सुभाष मेहला के निर्देशानुसार प्राधिकरण द्वारा कोरोना के चलते लाॅकडाउन के दौरान लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के अलावा कोरोना को लेकर सचेत किया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें मास्क, सेनीटाईजर, ग्लब्स आदि वितरित किए जा रहे है। 

उन्होंने बताया कि पैनल अधिवक्ता सोनिया की ओर से बरवाला के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यार्थियों से विस्तार से बातचीत की और उन्हें मौलिक कर्तव्यों एवं उनके अधिकारों के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने लगभग 320 विद्यार्थियों को व्हाट्सप ग्रुप से जोड़कर उन्हें हालसा द्वारा बनाई गई पीपीई एवं ई  पुस्तकों के माध्यम से अवगत करवाते हुए उनके सवालों के जवाब दिए। 

 उन्होंने बताया कि पैनल अधिवक्ता लोगों को अपने मोबाईल एप में आरोग्य सेतू अपलोड करने एवं उसके माध्यम से अपनी स्थिति नियमित रूप से अपडेट करने की भी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण की ओर से हैल्प लाईन 0172-2585566 भी संचालित की जा रही है। कोई भी नागरिक इस हैल्प लाईन पर जानकारी हासिल कर सकता है।

मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने बताया कि पीएलवी स्नेहलता ने लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने बारे जानकारी दे रहे है। इसके अलावा लोगों को मास्क पहनने तथा बार बार साबुन से हाथ धोने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार इन सावधानियों को अपनाकर ही कोरोना से बचा जा सकता है। इसलिए हमें अपने जीवन में धारण करना चाहिए। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!