मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

ट्राईसिटी का पहला कोविड केयर संेटर पंचकूला वासियों के लिए बड़ा ही कारगर साबित होगा।

For Detailed News-

पंचकूला 25 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि कोविड के दौरान आने वाली समस्याओं के निपटान एवं मानसिक तौर पर सशक्त व मजबूत बनाने की दिशा में ट्राईसिटी का पहला कोविड केयर संेटर पंचकूला वासियों के लिए बड़ा ही कारगर साबित होगा।


श्री गुप्ता सैक्टर 9 की आयुष डिस्पेंसरी में पोस्ट कोविड केयर सेंटर का उदघाटन करने के बाद बातचीत कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि कोविड में आयुष विभाग का भी बड़ा योगदान रहा है। इसके लिए विभाग के अधिकारी बधाई के पात्र हैं। आयुष विभाग ने -उमंग है यहां जीवन है वहां-नामक पोस्ट केयर सेंटर की शुरूआत करके विशेषकर कोविड के बाद आने वाली समस्याओं के निदान करने की दिशा में नायाब तोहफा दिया है। इसमें कोविड से प्रभावित व्यक्तियों का ओपीडी के माध्यम से ईलाज किया जाएगा और उनका मानसिक मनौबल बढाने का कार्य किया जाएगा।


श्री गुप्ता ने कहा कि कोविड- 19 रोग से ठीक हो जाने के बाद उन्हें कई प्रकार की मानसिक परेशानियों से जुझना पड़ता है। ईलाज के बाद उन्हें हैल्थ, केयर व डाक्टर की एडवाईस की जरूरत होती है उसका लाभ मिलेगा। इसमें सीनियर सिटिजन को भी चिकित्सकों की सेवाएं मिलेंगी। वे इस मामले में स्वयं भी प्रभावित हुए हैं। सैंटर से परामर्श लेकर कोविड रोगी हर प्रकार की समस्याओं से निदान पा सकेगें। यह एक अच्छी शुरूआत है, जिला के नागरिक इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाएं।

https://propertyliquid.com


इस सेंटर में फिजियोथैरेपी, मेडिसन, मेडिटेशन जैसी अन्य कई प्रकार की भी सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी तथा योगा सेशन भी लगाए जाएगें।


इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, महापौर कुलभूषण गोयल, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. दलीप मिश्रा, मोतीलाल जिन्दल, रोशन लाल जिन्दल सहित कई गणमान्य नागरिक एवं चिकित्सक मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने अपने जन्म दिन पर सिविल अस्पताल परिसर में लोगों को भोजन वितरित किया।