मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

जिला रैडक्रास के स्वैच्छिक कार्यकर्ता जिला सचिवालय के बाहर स्क्रीनिंग करते हुए।

जिला रैडक्रास के स्वैच्छिक कार्यकर्ता जिला सचिवालय के बाहर स्क्रीनिंग करते हुए।

पंचकूला 24 अप्रैल- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जब जब देश पर किसी भी तरह की आपदा आई है तो रैडक्रास सोसायटी सदैव तत्पर रहती है।  इस सोसायटी की स्थापना आज से 108 वर्ष पहले समाजसेवा को लेकर ही की गई थी। इसी को चरितार्थ करते हुए यह समिति बड़ी ही सक्रियता के साथ कार्य कर रही और प्रत्येक व्यक्ति को हर सम्भव मदद करने में आगे आ रही है।

For Detailed News-

कोरोना सकं्रमण को रोकने के लिए लाॅक डाउन के चलते जहां जिला स्वंय सेवी संस्थाओं ने हर क्षेत्र में जिला प्रशासन का सहयोग किया है वही जिला रैडक्रास सोसायटी के स्वैच्छिक कार्यकर्ता भी बिना किसी मेहनताना के अपनी डयूटी पूरी लग्न और तन्मयता के साथ कर रहे है। फूड पैकेट वितरण करने में भी इन कार्यकर्ताओं ने बड़ा ही सराहनीय कार्य किया है। 

https://propertyliquid.com/

जिला रैडक्रास सोसायटी का स्वैच्छिक कार्यकर्ता रक्तदान करने में भी अग्रणी रहता है। वही अन्य सेवाओं के लिए भी तत्पर रहना उनकी जेहन में बसा हुआ है। लाॅकडाउन के दौरान जिला स्तरीय रैडक्रास कार्यालय में जिला प्रशासन की ओर से राशन एकत्र करने का भी दायित्व सौंपा गया है। इसके साथ ही मार्केट में दूध, फल, सब्जी एवं किरयाणा की दूकानों पर भी रैडक्रास के स्वैच्छिक कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के लिए प्रेरित कर रहे है। 

रैडक्रास के स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं ने जिला सचिवालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग का कार्य भी किया जा रहा है। कई कार्यकर्ता राशन एकत्र करने में लोडिंग अपलोडिंग करने में मदद कर रहे है। रैडक्रास सचिव सविता अग्रवाल की देखरेख में स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं की टीम सामाजिक दूरी की पालना सुनिश्चित करने के लिए भी जागरूकता लाने का कार्य कर रही है। इस प्रकार रैडक्रास के लगभग 100 स्वैच्छिक कार्यकर्ता पूरी मेहनत के साथ लोगों को कोरोना से मुक्ति दिलाने के साथ लोगों की सेवा करने में भी अपना दायित्व समझ रहे है।  

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!