29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

चौ. रणजीत सिंह रविवार को स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के सामने दशहरा ग्राउंड में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

सिरसा 17 नवंबर।


          हरियाणा के बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश के लोगों को बिजली संबंधित कोई भी परेशानी न हो, यह उनकी प्राथमिकता रहेगी। बिजली की तारों को लेकर किसी तरह का कोई हादसा न हो इसके लिए एक सप्ताह के भीतर बिजली के लटके तार और घरों के उपर से गुजरने वाली तारें बदली जाएगी। भ्रष्टï और लापरवाह अधिकारी या तो अपनी कार्यशैली बदल ले अन्यथा उन्हें बदल दिया जाएगा।


          बिजली, जेल एवं अक्षय ऊर्जा मंत्री चौ. रणजीत सिंह रविवार को स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के सामने दशहरा ग्राउंड में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। मंच पर कार्यकर्ताओं द्वारा चौ. रणजीत सिंह का भव्य स्वागत किया गया। इससे पूर्व चौ. रणजीत सिंह के काफिले का सिरसा जिला में पहुंचने पर कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल व फतेहाबाद के विधायक दूड़ा राम व रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा भी साथ थे।

चौ. रणजीत सिंह रविवार को स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के सामने दशहरा ग्राउंड में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।


चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि सिरसा जिले को नशामुक्त बनाने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि नशे की बिक्री पर पूर्णत: अंकुश के लिए पुलिस विभाग सजगता से कार्य करें और नशा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में ढिलाई न बरतें। किसी भी क्षेत्र में नशा बिक्री की शिकायत मिलने पर संबंधित पुलिस अधिकारी, कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सिरसा को नशे से मुक्त करने में मैं अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा। उन्होंने उपस्थित जन समूह से कहा कि ढाणियों में रहने वालों के लिए बिजली की समस्या को खत्म करने के लिए अक्षय ऊर्जा सिस्टम सब्सिडी पर उपलब्ध करवाया जाएगा जिससे वे पंखे व लाईटें जला सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी अब अपनी मनमानी नहीं कर पाएगा उसे सीमित समय सीमा में जनता की समस्याओं को सुलझाना होगा।


          कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो भरोसा उन पर जताया है वे उस पर खरा उतरेंगे और जो जिम्मेवारी मुझे सौंपी गई है उसे वे पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। प्रदेश के लोगों को बिजली संबंधी कोई समस्या न हो और वे चैन से सोएं इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगले तीन माह के अंदर-अंदर प्रदेश में बिजली संबंधी सुधार देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं खाने या कमाने नहीं आया, मैं तो सिर्फ सुधारने आया हूं। उन्होंने कहा कि मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले और हर समय सहयोग करने वाले कार्यकर्ताओं को मेहनत को मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।


इस अवसर पर सांसद सुनीता दुग्गल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने आपके बीच में एक ईमानदारी व्यक्ति को भेजा है। पिछले एक दशक से सिरसा के रुके हुए विकास के कार्य अब पूर्ण होंगे। उन्होंने कहा कि आपने लोकसभा चुनाव में मुझे चुनकर दिल्ली पर अपना कब्जा किया है उसी प्रकार चौ. रणजीत सिंह का चुनाव कर पूरे प्रदेश पर अपना कब्जा कर लिया है, अब सिरसा जिला दौगुनी तेजी से विकास करेगा।


          इस अवसर पर हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, पूर्व चेयरमैन रेणू शर्मा, आदित्य देवीलाल, राजेंद्र सिंह देसूजोधा, मुनीष सिंगला, मक्खन लाल सिंगला, प्रदीप रातुसरिया व चौ. रणजीत सिंह के पुत्र गगनदीप, पौत्र सूर्य प्रकाश व गायत्री ने भी अपने विचार रखे तथा उपस्थित जनों का धन्यवाद किया।


          अभिनंदन समारोह में चौ. रणजीत सिंह की धर्मपत्नि श्रीमति इंदिरा, पूर्व चेयरमैन शेर सिंह, बनवारी गांधी, कुलदीप भांभू, मुकेश मेहता, बलवान जांगड़ा, श्याम लाल मेहता, देवेंद्र सोनी, सुखचैन भंडारी सहित अन्य गणमान्य लोग व भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply