Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

ग्रामीण क्षेत्र के नव निर्माण में पंचायती राज की अहम भूमिका – एडीसी

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर स्वामित्व योजना के तहत जिला के 4645 पात्रों को समर्पित किए उनकी संपत्ति के मालिकाना हक के दस्तावेज

पचंकूला, 24 अप्रैल- अतिरिक्त उपायुक्त मोहमद इमरान रजा ने कहा कि ग्रामीण भारत के नव निर्माण में पचांयती राज की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष आज का दिन राष्ट्रीय पचांयती राज दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसका उद्ेश्य ग्रामीण विकास को केंद्रित करते हुए हर पहलू पर सर्वांगीण विकास की ओर सरकार की योजनाओं को क्रियांवित करना है।

For Detailed News-


एडीसी शनिवार को लघु सचिवालय सभागार में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित वीडियो कांफ्रेंस उपरांत बोल रहे थे।


आज स्वामित्व योजना के तहत जिला के 44 गांव के 4645 लाभार्थियों को उनकी जमीनों का मालिकाना हक देते हुये रजस्ट्री के दस्तावेज प्रदान किये गये। अतिरिक्त उपायुक्त मोहमद इमरान रजा ने बरवाला और रायपुररानी ब्लाक की दो ग्राम पचंायतों नामतः नयागांव और कजंामपुर के 5-5 लाभपात्रों को रजस्ट्री के दस्तावेज देकर उनकी संपत्ति का मालिकाना हक दिया।


इससे पूर्व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर राष्ट्र के ग्रामीण परिवेश के लोगों तक अपना संदेश दिया। कोरोना महामारी से बचाव के मद्देनजर कार्यक्रम पूर्ण रूप से निर्धारित गाइडलाइन अनुसार आयोजित हुआ।


अतिरिक्त उपायुक्त मोहमद इमरान रजा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने ग्रामीण विकास के लिय अनेक योजनाए एवं कार्यक्रम लागू किये है। उन्होंने कहा और जिला प्रशासन पचंकूला इन योजनाओं और कार्यक्रमों को धरातल पर लागू कर अपनी उल्लेखनीय भागीदारी निभा रहा है। उन्होंनेे कहा की 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य पंचायती राज संस्थाओं को और अधिक मजबूत बनाना है ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ गांव स्तर पर पहुंचाकर आमजन को भी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके और उनके जीवन स्तर को सुधारा जा सके।
इस अवसर पर जिलाधीश श्री मति सिमरनजीत कौर, बीडीपीओ बरवाला, श्री विशाल पराशर, बीडीपीओ रायपुररानी श्री विकास कुमार डीडीपीओ कार्यलय से सुरेन्द्र सागवान, नयागांव और कजंामपुर गांव के सरंपच और लाभार्थी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com