29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

ग्रामीणों को स्वतंत्रता सेनानियों व वीर शहीदों के त्याग व बलिदान सेे प्रेरणा लेने का संदेश दे रहे हैं कलाकार

सिरसा, 16 जुलाई।

For Detailed News-


सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डा. अमित अग्रवाल के आदेशानुसार एवं उपायुक्त अनीश यादव के मार्गदर्शन में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा आमजन को आजादी अमृत महोत्सव, जल शक्ति अभियान तथा केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।


लाला राम एंड पार्टी ने शुक्रवार को जिला के गांव सहारणी आमजन को देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के बारे में बताते हुए गीतों, भजनों व रागणियों के माध्यम से वीर शहीदों की गौरव गाथा व देश की आजादी में उनके योगदान के बारे में अवगत करवाया। कलाकारों ने ग्रामीणों को बताया कि ज्ञात अज्ञात महान क्रांतिकारियों व शहीदों के बलिदान की बदौलत हमने आजादी हासिल की है। हम सभी को उनके बलिदान का महत्व समझना चाहिए और देश के लिए जान न्योछावर करने वाले वीर शहीदों के त्याग व बलिदान के बारे में युवाओं को बताना चाहिए ताकि वे सभ्य नागरिक बनकर अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाएं तथा अपनी ऊर्जा को देश व समाज हित में लगाएं। कलाकारों ने बताया कि युवा देश के वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान से प्रेरणा लें और सामाजिक कुरीतियों के उन्मूलन में भूमिका निभाएं। अगर बच्चे सभ्य व सुसंस्कारी होंगे तो सभ्य समाज व सशक्त राष्ट्र का निर्माण संभव है। इसलिए शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, बलिदान व गौरव गाथा से अवगत करवाएं और उन्हें समाज व देशहित में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करें।

https://propertyliquid.com


कलाकारों ने गीतों के माध्यम से जल संरक्षण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। कलाकारों द्वारा बताया जा रहा है कि जल अनमोल है, हमें इस अमूल्य उपहार को आने वाली पीढ़ी के लिए संजो कर रखना है। इसके साथ-साथ आमजन को बरसाती सीजन में अधिक से अधिक बरसाती पानी का संचयन करने तथा पौधारोपण करने के बारे में भी प्रेरित किया जा रहा है। कलाकारों द्वारा आमजन को सरकार की विभिन्न योजनाएं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, आपकी बेटी-हमारी बेटी योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पौधारोपण आदि योजनाओं की भी जानकारी दी।