गूगल ने महान अभिनेत्री मधुबाला के जन्मदिन पर शेयर किया ये खास डूडल

वैलेंटाइन डे के दिन पैदा हुई भारतीय सिनेमा की महान अभिनेत्री मधुबाला का आज 86वां जन्मदिन है। गूगल ने इस खास मौके पर डूडल बनाकर मधुबाला को याद किया है। गूगल ने अपने डूडल पर मधुबाला की बहुत कलरफुल इमेज बनाई है। ये फोटो उनकी आईकॉनिक फोटो है। हर साल उनका जन्मदिन वैलेंटाइन डे के दिन मनाया जाता है। 

भारतीय सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार मधुबाला का वैक्स स्टैच्यू मैडम तूषाद में लगाया गया है। फिल्मों में अपने अभिनय से दिल जीतने वाली मधुवाला का स्टैच्यू हू-ब-हू उनकी तरह दिखता है।

 वहीं दिलीप कुमार ने ब्यूटी क्वीन मधुबाला के साथ काफी हिट फिल्म दी वहीं देव आनंद साहब का नाम भी इस लिस्ट में आता है। कहते हैं कि दिलीप साहब और मधुबाला के बीच अफेयर की शुरुआत फिल्म हिट के दौरान ही होने लगी थी। लेकिन फिल्म नया दौर ने दोनों के रिश्ते के बीच खाई पैदा कर दी।

अभिनेत्री मधुबाला का जन्म 14 फरवरी 1933 को राजधानी दिल्ली में हुआ। लेकिन माता पिता ने बेटी की परवरिश के लिए दिल्ली से बेहतर मुंबई को समझा और वो मुंबई आ गए। लेकिन 23 फरवरी 1969 को दिल की एक बीमारी की वजह से महज 36 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply