मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

गायन में शिवांश व नृत्य में तेजस ने मारी बाजी

सिरसा, 20 मई।

जिला बाल कल्याण परिषद् द्वारा करवाई गई बच्चों की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं


             जिला बाल कल्याण परिषद् द्वारा 3 वर्ष से 14 वर्ष तक बच्चों की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं गायन, नृत्य, निबंध लेखन, कविता, कहानी, मिमिक्री, खराब सामान से कलात्मक कृति बनाना, पेपर क्राफट तथा फैन्सी ड्रैस प्रतियोगिताएं करवाई गई। इन प्रतियोगिताओ में 850 बच्चों ने भाग लिया।

For Detailed News-


              जिला बाल कल्याण अधिकारी पूनम नागपाल ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान परिषद द्वारा 8 मई से 15 मई तक बच्चों की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ताकि बच्चे घर बैठे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। उन्होंने बताया कि गायन प्रतियोगिता तीन समूहों में करवाई गई जिसमें 3 से 5 वर्ष तक के बच्चों के लिए प्रथम समूह, 6 से 10 वर्ष तक के बच्चों के लिए द्वितीय समूह तथा 11 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए तृतीय समूह बनाया गया था। प्रथम समूह में शिवांश शर्मा प्रथम, नव्या सिंह द्वितीय तथा नायरा सेठी तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार द्वितीय समूह में प्रथम पुत्र सुरेश कुमार प्रथम, कृतिका बब्बर द्वितीय तथा अजय सिंह तृतीय स्थान पर रहे। तृतीय समूह में शकुंतला ने प्रथम, पलक कंबोज ने द्वितीय तथा कृति चुघ ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

https://propertyliquid.com/


              नृत्य प्रतियोगिता तीन समूहों में करवाई गई जिसमें प्रथम समूह पर तेजस साहुवाला प्रथम, दिव्यांशी शर्मा द्वितीय तथा आर्यन सिंह तृतीय स्थान पर रही। द्वितीय समूह में सात्विक प्रथम, वेदांश नागपाल द्वितीय तथा पंथनि शर्मा तृतीय स्थान पर रही। साथ ही तृतीय समूह में डोरीन मेहता प्रथम, पलक कंबोज द्वितीय तथा समृद्धि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता के दो समूहों में करवाई गई जिसमें 6 से 10 वर्ष तक के बच्चों के लिए द्वितीय समूह तथा 11 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए तृतीय समूह बनाया गया था। द्वितीय समूह में अकशिता अरोड़ा प्रथम, यशिका द्वितीय तथा अर्शी तृतीय स्थान पर रही। तृतीय समूह में प्रांजल प्रथम, नमन द्वितीय तथा मान्या उतरेजा तृतीय स्थान पर रही।


              कविता पाठ प्रतियोगिता के प्रथम समूह में नवरीत कौर प्रथम, सात्विक द्वितीय तथा पंथनि तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार द्वितीय समूह में कृष्ठी प्रथम, अक्षिता अरोड़ा द्वितीय तथा ख्वाहिश कामरा तृतीय स्थान पर रही। निबंध प्रतियोगिता के द्वितीय समूह में अर्नव गुप्ता प्रथम, अक्षिता अरोड़ा द्वितीय तथा अनन्या तृतीय स्थान पर रही। इसके अलावा तृतीय समूह में कमलप्रीत ने प्रथम, प्रांजल ने द्वितीय तथा शोभा रानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कहानी प्रतियागिता के प्रथम समूह में पावनी ने प्रथम, शिवांश शर्मा ने द्वितीय तथा पंथनि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही  द्वितीय समूह में कृष्ठी ने प्रथम, शिवांशी ने द्वितीय तथा अभय सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।


              यूज आफ वेसट मैटीरियल प्रतियोगिता के तृतीय समूह में सिया ने प्रथम, दिव्या जैन ने द्वितीय तथा मिष्ठीï ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पेपर क्राफट वाई वेस्ट पेपर प्रतियोगिता के तृतीय समूह में मिष्ठी सुखिजा ने प्रथम, ईशा ने द्वितीय तथा अलिशा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। फैन्सी ड्रैस प्रतियोगिता के प्रथम समूह में सीरत बब्बर ने प्रथम, शिवांशी शर्मा ने द्वितीय तथा तृशा गोयल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मिमिक्री प्रतियोगिता के द्वितीय समूह में शाश्वत ने प्रथम, हरमन ने द्वितीय तथा महक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा तृतीय समूह में शगरीत कौर ने प्रथम, लावण्या ने द्वितीय तथा कात्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!