*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

गांव को नशा मुक्त बनाने के लिए आगे आएं युवा क्लब : उपायुक्त

सिरसा, 5 अक्तूबर।


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण ने कहा कि नशे की चपेट में आज युवा पीढी सबसे अधिक प्रभावित है। युवाओं को इस बीमारी से बचाने के लिए युवाओं को ही आगे आना होगा। युवा शक्ति में किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक करने की अधिक क्षमता होती है। इसलिए नशा मुक्ति अभियान में अधिक से अधिक युवा जुड़ककर गांव व जिला को नशा मुक्त बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।


उपायुक्त सोमवार को कैंप कार्यालय में नेहरू युवा केंद्र के सदस्यों के साथ नशा मुक्ति अभियान को लेकर बैठक कर रहे थे। बैठक में खैरकां युवा क्लब के सदस्य भी उपस्थित थे। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बतरा भी मौजूद रहे। खैरकां युवा क्लब ने उपायुक्त को अपने गांव में करवाए गए विभिन्न सामाजिक, खेल गतिविधियों व विकास कार्यों बारे अवगत करवाया। उपायुक्त ने क्लब द्वारा किए गए इन कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी। उपायुक्त ने क्लब के सदस्यों को नशा मुक्ति को लेकर भी इसी तरह कार्य करने का आह्वान किया।

For Detailed News-


उपायुक्त ने कहा कि नशा प्रवृति को खत्म करने के लिए सभी को सहयोग करना होगा और इस दिशा में एकजुटता से आगे बढना होगा। उन्होंने कहा कि युवा इस कार्य में अहम भूमिका निभा सकते हैं। सभी युवा क्लब नशा मुक्ति अभियान से जुड़ें और गांव स्तर से नशा को खत्म करने की शुरूआत करें। युवा क्लब गांव को नशा मुक्त करने के लिए अधिक से अधिक युवाओं को अपने साथ जोड़ें। इस कार्य में कोई दिक्कत आती है तो उस बारे उन्हें अवगत करवाएं। नशा को खत्म करने के मामले में कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति नशा बेचता है या इस धंधे में संलिप्त है, उसकी सूचना तुरंत प्रशासन को बिना किसी डर के दें।

https://propertyliquid.com


बैठक में खैरकां युवा क्लब के सदस्यों द्वारा गांव में खेल गतिविधियों को बढावा, जरूरतमंदों की मदद, गांव के सौंदर्यकरण, स्कूल में चित्रकारी आदि कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि खैरकां युवा क्लब इसी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए भी कार्य करें। प्रशासन की ओर से जो भी मदद होगी वह दी जाएगी। उन्होंने खैरकां क्लब की ओर से रखी शिकायतों व समस्याओं को सुनते हुए उन्हें प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाने का आश्वासन दिया। उपायुक्त ने कहा कि क्लब द्वारा गांव में गत वष राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन सराहनीय कदम है। युवाओं को नशे से दूर रखने में खेलों की अहम भूमिका होती है। खेलों को बढावा दें, ताकि अधिक से अधिक युवा खेलों के साथ जुड़े।