Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

कृष्ण ढुल ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। देश व समाज को नशा मुक्त करने में पत्रकार अहम भूमिका निभा सकते हैं।

सिरसा, 4 जुलाई। 


                हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। देश व समाज को नशा मुक्त करने में पत्रकार अहम भूमिका निभा सकते हैं। इसलिए पत्रकार नशे जैसी सामाजिक बुराई को दूर करने के लिए अहम भूमिका निभाएं और लोगों को अपनी कलम के माध्यम से इस दिशा में जागरुक करें। 

वे आज स्थानीय सीडीएलयू के मल्टीपर्पज हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय नशा निषेध समारोह के उपरांत पत्रकारों से रुबरु हो रहे थे। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में नशे का अधिक प्रभाव है। इसलिए पत्रकारों को भी इस दिशा में इस सामाजिक बुराई के प्रति लोगों में जागृति लानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिरसा जिला में यह आयोजन नशा मुक्ति के लिए कड़ी का काम करेगा और लोगों में जनचेतना पैदा करेगा। उन्होंने कहा कि परिषद ने प्रदेश के हर जिला में नशामुक्ति केन्द्र स्थापित करने के लिए ज्ञापन दिया है ताकि नशे से पीडि़त लोगों का इलाज किया जा सके और उन्हेें समाज की मुख्यधारा में जोड़ा जा सके। 

For Sale

 उन्होंने यह भी कहा कि सिरसा जिला के हर ब्लॉक में नशा मुक्ति केन्द्र खोलने के लिए परिषद विचार कर रही है ताकि सिरसा जैसे नशा प्रभावी जिले को नशामुक्त किया जा सके। उन्होंने हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् के प्रधान एवं महामहिम राज्यपाल श्री सत्य देव नारायण आर्य एवं उप प्रधान व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में परिषद द्वारा किये जा रहे बाल कल्याण एवं अन्य सामाजिक कार्यों की भी जानकारी दी। उन्होंने विशेषकर नौजवानों से कहा कि नशे को जड़ से खत्म करने के लिए उन्हें आगे आना चाहिए और अपनी ऊर्जा का प्रयोग सकारात्मक दिशा में करना चाहिए। इसके साथ-साथ उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं, स्वयं सेवी संस्थाओं व अन्य लोगों को भी इस सामजिक बुराई के खात्मे के लिए अपना पूर्ण सहयोग देने का आह्वïान करते हुए कहा कि जिले को नशामुक्त बनाने के लिए हम सबकी नैतिक व मौलिक जिम्मेवारी बनती है। उन्होंने नशा व नशे का कारोबार करने वाले लोगों की सूचना टॉल फ्री नम्बर 88140-11620 पर देने का आह्वïान किया। 

इस मौके पर उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह, नवनियुक्त जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुरेंद्र कुमार वर्मा भी मौजूद थे। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply