Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

काम की तारीफ नहीं, कमी हो तो पहले बताना : रणजीत सिंह

सिरसा, 30 नवंबर।

काम की तारीफ नहीं, कमी हो तो पहले बताना : रणजीत सिंह


हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने रानियां हलके में अपने धन्यवादी दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विकास कार्यों में उनकी तरफ से कोई कसर नहीं रहेगी और मेरे काम की तारीफ बेशक न करना लेकिन कमी हो तो जरूर बताना। उन्होंने कहा कि तारीफ आदमी को अपने लक्ष्य से भटका देती है जबकि अगर कुछ कमी हो तो कार्य को और बेहतर करने की प्रेरणा देती है।

काम की तारीफ नहीं, कमी हो तो पहले बताना : रणजीत सिंह


बिजली मंत्री शनिवार को रानियां हलके के गांव ओटू, अभाली, लहरांवाली, नकोड़ा, संतनगर आदि गांवों में धन्यवादी दौरे के दौरान जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व शुक्रवार को देर सांय बिजली मंत्री ने गांव भुन्ना, चक्का, केहरवाला, बचेर, नथोर, मौम्मड़ आदि गांवों में भी दौरा किया। धन्यवादी दौरे के दौरान बिजली मंत्री का ग्रामीणों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। बिजली मंत्री ने हलके के मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह जीत मेरी नहीं बल्कि पूरे हलके की है और मुझे मिला सम्मान पूरे हलके का सम्मान है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा मुझे दिए गए इस सम्मान की मैं पूरी लाज रखूंगा और पूरे प्रदेश में बिजली विभाग से संबंधित कोई भी समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हलके के विकास में कोई कसर नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हलके के विकास से संबंधित किसी भी विभाग का कार्य हो तो इसमें कोई संकोच न करना। प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य के लिए सभी विभागों द्वारा आपसी तालमेल से कार्य करवाए जाएंगे।

काम की तारीफ नहीं, कमी हो तो पहले बताना : रणजीत सिंह


चौ. रणजीत सिंह ने कहा कि बिजाई के समय किसान को बिजली की अधिक जरूरत रहती है। इसी को ध्यान में रखते हुए खेतों में बिजली का समय 10 घंटे किया गया है। जरूरत के हिसाब से इसकी समय सीमा बढ़ाई भी जा सकती है। किसानों को बिजली के संबंध में कोई शिकायत नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को विशेष रूप से हिदायत दी गई है। इसके अलावा नहरी पानी के मामले में हलके में कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि हलके में बिजली व नहरी पानी की समस्या नहीं रहेगी और जल्द ही बिजली के लटके तार व टेडे खंभों को बदला जाएगा। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली शिकायत केन्द्रों में फोन पर मिलने वाली सभी शिकायतों को ध्यान से सुना जाए और समस्या का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाए। इस कार्य में अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा लापरवाही बरती गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिजली संबंधी विकास कार्य के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग करें और अगर कोई समस्या आती है तो तुरंत उन्हें अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में बिजली घर बनाने की आवश्यकता है वे ग्राम पंचायतें अपना प्रस्ताव भेजें, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जिला में चिट्टा की बिक्री पर अंकूश लगाना मेरी प्राथमिकता
बिजली मंत्री ने कहा कि जिला में बढती नशे की बिक्री बहुत बड़ी समस्या है और यह युवाओं को गलत दिशा में ले जा रहा है। उन्होंने कहा कि नशा बेचने पर पूर्ण रोक लगाना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि चिट्टा की बिक्री किसी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने मौके पर मौजूद एसएचओ को निर्देश दिए कि चिट्टा की बिक्री पर पूर्णत: रोक के लिए सख्त कदम उठाए जाए। चिट्टा बेचने वालों को तुरंत गिरफ्तार करें और चिट्टा बेचने वालों की पैरवी करने वालों पर भी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी नशा बेचने में संलिप्त पाया जाता है या नशा बेचने वाले की पैरवी करता पाया जाता है, तो उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।इस दौरान सभी पंच, सरपंच व अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Watch This Video Till End….