मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

कल से शुरू होगा भजन पार्टियों का नशा के प्रति जागरूकता प्रचार अभियान, उपायुक्त पंचायत भवन से झंडी दिखा करेंगे रवाना

सिरसा, 31 अगस्त।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की विभागीय भजन मंडलियां गांव-गांव जाकर गीतों के माध्यम से लोगों को नशा के प्रति करेंगी जागरूक


लोगों को नशा के प्रति जागरूक करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की विभागीय भजन मंडलियां जागरूकता अभियान चलाएंगी। भजन पार्टियां जिला के प्रत्येक गांव में जाकर लोगों को गीतों, रागनियों व भजनों के माध्मय से नशा के दुष्प्रभाव व इससे कैसे छुटकारा पाया जा सकता है, के बारे में जागरूक करेंगी। इसके साथ ही विभाग की सिनेमा यूनिट द्वारा गांवों में वीडियो शो के माध्यम से लोगों को नशे पर आधारित फिल्में दिखाकर नशा न करने बारे लोगों को जागरूक किया जाएगा। भजन पार्टियों के प्रचार अभियान को उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण स्थानीय पंचायत भवन से झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

For Detailed News-


यह जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला में नशा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियों चलाई जा रही हैं। इसी कड़ी में उपायुक्त के दिशा-निर्देश में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जिला में भजन पार्टियां जागरूकता अभियान चलाएंगी। अभियान का शुभारंभ एक सितंबर से किया जाएगा। उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण भजन पार्टियों को झंडी दिखाकर जिला के गांवों में नशा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रवाना करेंगे। उन्होंने बताया कि भजन पार्टियां नशा पर आधारित गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक करेंगी।

नशा को जड़मूल से खत्म करने के लिए जागरूकता जरूरी : उपायुक्त  

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त रमेश चंद्र बिढाण ने कहा कि नशा को जिला से जड़मूल से खत्म करने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। जब तक लोगों के अंदर नशा के दुष्प्रभावों व इससे होने वाले नुकसान को लेकर जागरूकता नहीं बढेगी, तब तक इस प्रवृति को खत्म नहीं किया जा सकता है। इसलिए जिलावासी नशा के खिलाफ एक जुटता दिखाएं और इस बीमारी को जिला से खत्म करने में सहयोग करें। जिला में विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर लोगों को नशा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन मंडलियां लोक गीतों के माध्यम से लोगों को नशा को लेकर जागरूक करेंगी। उन्होंने कहा कि जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेसिंग व तमाम कोरोना बचाव संबंधी उपायों की दृढता से पालना की जाए।