मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

एसडीएम ने खेतों में जाकर किया ई-गिरदावरी कार्यों का निरीक्षण

डबवाली, 30 मार्च।

किसान मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर जरूर करवाएं फसल का पंजीकरण : एसडीएम


एसडीएम अश्वनी कुमार ने मंगलवार को गांव शेरगढ व गांव डबवाली के खेतों में जाकर सजरा-खसरा गिरदावरी रजिस्टर से मौके पर ई-गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया और फसलों का अवलोकन किया। उन्होंने पटवारी, कानूनगों के रिकॉर्ड का ई-गिरदावरी से मिलान करते हुए कार्य की प्रगति की समीक्षा की। एसडीएम ने किसानों से मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसलों के पंजीकरण करवाने का भी आह्वान किया।


एसडीएम अश्वनी कुमार ने उक्त गांवों का दौरा कर ई-गिरदावरी कार्य का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित पटवारी, कानूनगो के रिकार्ड का ई-गिरदावरी से मिलान करते हुए विस्तृत जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फसलों की गिरदावरी बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है, यह कार्य पूर्णतया पारदर्शिता होना चाहिए तथा किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आनी चाहिए।


किसानों से किया पोर्टल पर फसल पंजीकरण का आह्वान :


एसडीएम अश्वनी कुमार ने किसानों से आह्वान किया कि जिन भी किसानों ने अभी तक अपनी फसलों का पंजीकरण नहीं करवाया है, वो पोर्टल खुलने पर अपनी फसलों का पंजीकरण अवश्य करवा लें ताकि उन्हें अपनी फसलों को मंडी में बेचने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की सुविधा को देखते हुए आगामी दिनों में पोर्टल को खोला जाएगा, ताकि वंचित किसान अपनी फसलों का पंजीकरण करवा सकें।