मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

उपायुक्त ने बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जिला में अब तक 36038 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है।

पंचकूला 12 मई- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जिला में अब तक 36038 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है जिसमंे से 30349 मिट्रिक टन गेहूं का उठान कर लिया गया है। 

For Detailed News-

उपायुक्त ने बताया कि जिला की विभिन्न मंडियों में हैफेड एवं हरियाणा वेयरहाउसिंग कारपोरेशन द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए 6013 किसानों का गेहंू खरीदा गया है। इन मंडियों में अब तक गेहूं की आवक हुई है उसे न्यूनतम समर्थन मूल्य 1925 रुपए प्रति किंव्टल की दर खरीदा गया है। पंचकूला के 425, रायपुररानी के 3394 तथा बरवाला के 2191 किसानों का गेहूं खरीदा गया है।

https://propertyliquid.com/

उपायुक्त ने बताया कि हैफेड ने सबसे अधिक 19245 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद की है। हरियाणा वेयर हाउसिंग कारपोरेशन ने 16793 मिट्रिक टन गेंहू की खरीद की है। जिसमें से 14789 मिट्रिक टन गेहूं हैफेड एवं 15560 मिट्रिक टन गेहूं हरियाणा वेयर हाउस कारपोशन द्वारा उठान कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि शेष गेहूं का उठान युद्व स्तर पर जारी है ताकि किसान आसानी से गेहूं बिक्री के लिए मण्डी में ला सकें। 

उपायुक्त ने बताया कि गेहूं खरीद के लिए जिला में किसानों को सेनीटाईजर, मास्क, दस्ताने भी उपलब्ध करवाए जा रहे है। जिला की मंडियों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जा रहा है ताकि किसानों को बारदाने आदि किसी प्रकार की दिक्कतेें पेश न आए।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!