मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

उपायुक्त ने नशीले पदार्थों के उपयोग की रोकथाम के लिये गठित जिला स्तरीय एनकोर्ड कमेटी की आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

-पुलिस विभाग के अधिकारियों से शिकायतों पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट हर महीने प्रस्तुत करने के दिये निर्देश

-स्कूल और काॅलेज के पास पुलिस की पैट्रोलिंग कर सख्त चैकिंग के दिये निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 26 मई- उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी ने आज लघु सचिवालय के सभागार में नशीले पदार्थों के उपयोग की रोकथाम के लिये गठित जिला स्तरीय एनकोर्ड कमेटी की आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। उपायुक्त ने स्कूल और काॅलेज के पास पुलिस की पैट्रोलिंग कर वैंडर्स की सख्त चैकिंग के निर्देश दिये।
बैठक में पुलिस उपायुक्त श्री सुमेर प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।
उन्होंने निर्देश दिये कि पुलिस विभाग द्वारा शुरू किए गए टोलफ्री नंबर 7087081100 पर मादक पदार्थों की तस्करी और उपयोग से संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई की जाए और मादक पदार्थों को जब्त करने के साथ-साथ इस अवैध धंदे में संलिप्त लोगों को पकड़ कर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने इसकी रिपोर्ट हर महीने प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि पुलिस द्वारा जिला में ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जाए जहां नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री की संभावना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में ऐसे 10 संवेदनशील स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एनकोड कमेटी का मुख्य उद्देश्य नशाखोरी पर लगाम लगाना है।
उपायुक्त ने डीसीपी पंचकूला को स्कूल व काॅलेज के पास पैट्रोलिंग बढ़ाने व आस पास समान बेचने वाले वैंडरों की भी चैकिंग करने के निर्देश दिये ताकि स्कूल व काॅलेज के पास नशे को रोका जा सके और युवाओं को नशे की लत से बचाया जा सके।
डाॅ. प्रियंका सोनी ने निर्देश दिये कि दूसरे प्रदेशों से नशीले पदार्थों की सप्लाई चेन को तोड़ने के लिए पंजाब और हिमाचल के बाॅर्डर से लगते जिला के क्षेत्रों में पुलिस विभाग द्वारा नाके लगा कर विशेष चैकिंग अभियान चलाया जाए। इसके अलावा हिमाचल और पंजाब पुलिस के साथ निरंतर संपर्क स्थापित किया जाए।  
बैठक में डीसीपी ने वर्ष 2023 में अब तक जिला में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज मामलों के बारे में उपायुक्त को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि टोलफ्री हैल्पलाईन नंबर पर मादक पदार्थों की बिक्री और उपयोग के संबंध में शिकायत प्राप्त होते ही पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई की जाती है और नशा बेचने वालों को पकड़ा जाता हैं।
इस अवसर पर एसडीएम पंचकूला ममता शर्मा, एसडीएम कालका रूचि सिंह बेदी, एसीपी सुरेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, योजना अधिकारी देवेंद्र सांगवान, पीडब्ल्यूडी (बी एंड आर) के एसडीओ डीके राठी, एनसीबी चंडीगढ़ से कर्मबीर सिंह, पंचकूला एडवाईजरी कमेटी के काॅर्डिनेटर डीपी सिंघल, डीपी सोनी और एनजीओ के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/