मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

उपायुक्त ने कोरोना के चलते जिला के मंदिरों की मनेजमैंट कमेटियों को निर्देश दिए कि वे मंदिरों को सेनेटाइज करवाने व सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन करें।

पंचकूला,10 अगस्त- लघु सचिवालय के सभागार में 12 अगस्त जन्माष्टमी पर्व को लेकर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कोरोना के चलते जिला के मंदिरों की मनेजमैंट कमेटियों को निर्देश दिए कि वे मंदिरों को सेनेटाइज करवाने व सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन करें।

For Detailed News-


उपायुक्त ने कहा कि इस पर्व पर पूजारी मंदिर मे सिर्फ आरती ही करवा सकते हैं और आरती हाॅल में 10 से 15 श्रृद्धालुओं को आरती मे शामिल होने की अनुमति दी जाएगीं। उन्होंने कोरोना माहामारी के चलते जन्माष्टमी के पावन पर्व पर प्रभातफेरी, झांकी, नृत्य व सांस्कृतिक कार्याक्रमों पर रोक लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा मंदिरों के अंदर प्रसाद को लेकर भी उन्होंने कहा कि प्रसाद को खुली जगह में मेज पर रखे ताकि इस पर्व पर आने वाले श्रृद्धालु स्वंय ही प्रशाद ले सकें। इससे कोरोना वायरस को फैलने से भी रोका जा सकेगा।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने श्रृद्धालुओं से अपील की है कि हमारा सामाजिक एवं नैतिक कर्तव्य है मंदिरों मे व्यवस्था का पूरी तरह से पालन करे और सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए जन्म अष्ठमी का पर्व मनाएं। जन्माष्टमी के पर्व पर मंदिरों के सभी प्रबंधो के लिए मंदिर मनेजमैंट कमेटी ही उत्तरदायी होगी।


बैठक में नगराधीश धीरज चहल, एसडीएम पंचकूला रिचा राठी, एसडीएम कालका राकेश संधू, एमडीसी के सीईओ एमएस यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।